×

IND Vs ENG Rohit Sharma की गैरमौजूदगी में इंग्लैंड के खिलाफ कैसा होगा भारत का प्लेइंग XI
 

 

  क्रिकेट  न्यूज़ डेस्क। इंग्लैंड़ के  खिलाफ  एक जुलाई से होने वाले  आखिरी टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा कोविड पॉजिटिव निकल  आए। कोरोना की  चपेट में आने के बाद  अब संशय है कि  रोहित शर्मा इंग्लैंड के   खिलाफ टेस्ट मैच खेलेंगे या नहीं । रोहित शर्मा  नहीं खेलते हैं तो  किसी  ओर  खिलाड़ी को मुकाबले के लिए कप्तानी सौंपी जा सकती है।

IND Vs ENG  क्या इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट का हिस्सा होंगे Rohit Sharma, आज हो जाएगा साफ

 

 रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया का कैसा प्लेइंग  इलेवन होगा, यह भी सवाल बना हुआ है। आपको बता दें कि रोहित शर्मा अगर एजबेस्टन टेस्ट नहीं खेलते हैं  तो शुभमन गिल  और मयंक अग्रवाल पारी की   शुरुआत कर सकते हैं ।इसके बाद नंबर तीन पर चेतेश्वर पुजारा  के खेलने की संभावना है ।

IND VS IRE इस जोड़ी ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, रोहित-राहुल को पीछे छोड़ा

वहीं  मिडिल ऑर्डर की बात की जाए तो चार नंबर पर विराट कोहली, पांच नंबर पर हनुमा विहारी और फिर छह नंबर पर विकेटकीपर ऋषभ पंत खेलते दिखाई देंगे।इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए  भारतीय टीम चार तेज गेंदबाजों के सात मैदान पर उतर  सकती है।

उदयपुर हत्याकांड पर Irfan Pathan ने दिया बयान, बुरी तरह भड़क गए लोग

वहीं रविंद्र जडेजा  की जगह  प्लेइंग इलेवन में तय है ।   वह टीम के लिए  सात नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। स्पिन विभाग की जिम्मेदारी जडेजा के कंधों पर रहेगी।टीम के  गेंदबाजी विभाग  में मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज जैसे गेंदबाज हो सकते है।गौरतलब हो कि  भारत और इंग्लैंड के बीच पिछले साल   पांच टेस्ट  मैचों की सीरीज का  आखिरी मुकाबला कोरोना की वजह से नहीं हो सका था जिसका आयोजन अब होना है। भारतीय टीम  टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन- शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.