×

BCCI के फैसले से अचानक इस खिलाड़ी की लगी लॉटरी, बांग्लादेश दौरे के लिए Team India में हुआ शामिल
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। न्यूजीलैंड के बाद भारतीय टीम बांग्लादेश दौरे पर जाने वाली है । बांग्लादेश दौरे पर टीम इंडिया को तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान तो पहले हो हो गया था, अब बीसीसीआई ने बड़ा फैसला लेते हुए टीम में बदलाव किया है।भारतीय टीम में अचानक ही  दो प्लेयर्स को शामिल किया गया है । बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल यश दयाल को बाहर कर दिया गया है। यश दयाल  को लोअर बैक की समस्या थी।इस कारण  बीसीसीआई ने उनकी जगह कुलदीप सेन को मौका दिया है ।

IND vs NZ ऑकलैंड में खेला जाएगा पहला वनडे, क्या Sanju Samson को प्लेइंग XI में मिलेगा मौका
 

वहीं रविंद्र जडेजा की जगह शाहबाज अहमद को  टीम में शामिल किया है। कुलदीप सेन के पास  अब घरेलू क्रिकेट के बाद टीम इंडिया के लिए  मौका दिखाने का पूरा मौका रहने वाला है। बता  दें कि कुलदीप सेन का जन्म  मध्यप्रदेश के रीवा जिले में हुआ था। वह घातक गेंदबाजी करने लिए जाने जाते हैं ।

IND VS NZ महान बल्लेबाज के इस बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब Shikhar Dhawan, बस इतने रनों की है दरकार

कुलदीप  सेन   140 KMPH की तेजी से गेंदबाजी कर सकते हैं। वैसे तो  न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भी उन्हें  शामिल किया गया है ।अब  उन्हें बांग्लादेश दौरे के लिए भी  शामिल कर लिया  गया है ।  कुलदीप सेन ने 2018 में  रणजी ट्रॉफी  के मैच के जरिए प्रथम श्रेणी क्लास में डेब्यू  किया।

NZ के खिलाफ खेलते हुए IND रच सकती है इतिहास, PAK का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने का मौका 
 

कुलदीप सेन ऐसे खिलाड़ी  हैं जो  आईपीएल में भी कमाल कर चुके हैं । आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में  कुलदीप सेन को राजस्थान रॉयल्स  ने 20 लाख रुपए में खरीदा था।  कुलदीप  सेन ने आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया था। आईपीएल 2022 में उन्होंने  7 मैचों में   8विकेट चटकाए थे।