×

Aus के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले आई बड़ी ख़बर, Ravindra Jadeja को मिल गई कप्तानी

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।स्टार भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की चोट के बाद भारतीय टीम में वापसी होने जा रही है । जडेजा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए  भारतीय टीम में शामिल किया गया है । भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से चार टेस्ट मैचों की सीरीज  होने वाली है । टेस्ट सीरीज से पहले रविंद्र जडेजा को लेकर बड़ी ख़बर सामने आई है।

Shubman Gil रचेंगे इतिहास, तीसरे वनडे में तोड़ेंगे दिग्गजों के रिकॉर्ड्स

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले रविंद्र जडेजा को एक टीम का कप्तान बनाया गया है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले रविंद्र जडेजा को अपनी फिटनेस साबित करनी और इसलिए वह रणजी  ट्रॉफी में खेलेंगे।ख़बरों की माने तो तमिलानाडु के खिलाफ 4 दिवसीय मैच के लिए रविंद्र जडेजा को   सौराष्ट्र टीम का कप्तान बनाया गया है । सौराष्ट्र के नियमित कप्तान जयदेव उनादकट को आराम दिया जा सकता है।

PAK दिग्गज ने दी Team India को सलाह, प्लेइंग XI में इस घातक खिलाड़ी को करो शामिल

 

वैसे ऑस्ट्रेलिया सीरीज का हिस्सा  जयदेव उनादकट भी रहने वाले हैं। गौरतलब हो कि  रविंद्र जडेजा को एशिया कप 2022 के दौरान घुटने में चोट लगी थी और  वह टूर्नामेंट के दो मैच खेलने के बाद बाहर हो गए थे। इस चोट के बाद रविंद्र जडेजा की सर्जरी  हुई और वह पूरी तरह से ठीक होने के लिए  बैंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकैडमी में थे। 

 IND vs NZ: होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा तीसरा वनडे, जानिए कैसा रहने वाला पिच और मौसम का हाल

 

बता दें कि रविंद्र जडेजा  दुनिया के खतरनाक खिलाड़ियों में से एक हैं। वह  टीम इंडिया के लिए भी मैच विनर ही साबित होते  हैं।रविंद्र जडेजा ने भारत के लिए 30 टेस्ट मैचों में 24.71 के औसत से 242  विकेट लिए और 3 शतक के साथ 36.57 की  औसत के  साथ 2523  रन बनाए हैं।