×

T20 World Cup के बीच IPL में हुआ बड़ा बदलाव, इस फ्रेंचाइजी ने बदला अपना कप्तान 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। टी 20 विश्व कप 2022 के बीच  आईपीएल में बड़ा बदलाव हुआ है। एक टीम ने अचानक अपने कप्तान को बदल दिया है और इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर टीम ने दी है। आईपीएल 2023 से पहले  पंजाब किंग्स ने अपना कप्तान बदल लिया है । पंजाब ने मयंक अग्रवाल की जगह शिखर धवन को कप्तान बनाने का फैसला लिया है। बता दें  कि आईपीएल 2022  के तहत भी मयंक अग्रवाल पंजाब की कप्तानी करते हुए नजर आए थे।

T20 World Cup 2022 में पाक कप्तान Babar Azam की दिखी नाकामी, आंकड़े देख चौंक जाएंगे

हालांकि उनकी अगुवाई में टीम  शानदार  प्रदर्शन नहीं कर सकी। बता दें कि शिखर धवन साल 2022 में पंजाब किंग्स के साथ जुड़े थे आईपीएल 2022 से पहले केएल राहुल इस टीम  की कप्तानी कर रहे थे।अब लगातार तीसरे सीरीज में  पंजाब किंग्स की कमान नए कप्तान के हाथ में होगी। बता दें कि कई मौकों पर शिखर धवन टीम इंडिया के लिए कप्तान कर चुके हैं और इस कारण ही फ्रेंचाइजी ने उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी है ।

PAK VS SA Live T20 WC 2022  पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका के सामने रखा 186 रनों का बड़ा लक्ष्य

टी 20 विश्व कप के बाद भारत न्यूजीलैंड का दौरा करेगी ,जहां  शिखर धवन को ही भारत की वनडे टीम की कमान सौंपी गई है।शिखर धवन आईपीएल के धाकड़ खिलाड़ी रहे हैं और उनके कंधों पर अब पंजाब किंग्स टीम की जिम्मेदारी रहने वाली है ।पंजाब किंग्स आईपीएल इतिहास की ऐसी टीम है जो अब तक खिताब नहीं जीत पाई है ।

T20 World Cup 2022  बांग्लादेश के खिलाफ जीत के बाद भी टीम इंडिया की सेमीफाइनल की राह में है रोड़ा, जानें समीकरण

लेकिन आईपीएल2023 में पंजाब किंग्स नए कप्तान के साथ नहीं शुरुआत करना चाहेगी।शिखर धवन आईपीएल  2023 के तहत पंजाब किंग्स के लिए कैसी कप्तानी करती है, इस पर सबकी नजरें रहेंगी।आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन दिसंबर में होना है ,जिसके लिए पंजाब किंग्स  अपनी रणनीति बनाएगी, ताकि कुछ अच्छे खिलाड़ी खरीदे जा सके।