×

T20 World Cup से पहले Team India का कप्तान बदलना तय, सामने आई बड़ी वजह
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली  भारतीय टीम एशिया कप  2022  में दमदार प्रदर्शन नहीं कर सकी। टीम इंडिया सुपर 4 राउंड से बाहर हो गई ।अब भारतीय  टीम की नजरें  टी 20 विश्व कप 2022 टूर्नामेंट पर  रहने वाली हैं ।टी 20 विश्व कप का आयोजन  अक्टूबर -नवंबर में होने वाला है ।  टी 20विश्व कप से पहले भारतीय टीम   ऑस्ट्रेलिया   और  दक्षिण  अफ्रीका के खिलाफ  अहम सीरीज खेलनी है।

Asia Cup 2022 खिताब जीतने पर श्रीलंकाई टीम पर हुई धनवर्षा, जानिए कितनी मिली इनामी राशि
 

टीम इंडिया   ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ   तीन टी 20 मैचों की सीरीज खेलेगी।वहीं इसके बाद  वह दक्षिण  अफ्रीका के खिलाफ भी टी 20  और वनडे सीरीज खेलेगी।इन दोनों टीमों की मेजबानी  भारतीय टीम  करने वाली है।टी 20 विश्व कप से पहले ये सीरीज भारतीय टीम के लिए अहम  रहने वाली है।

Asia Cup 2022 में इन टॉप 5 गेंदबाजों ने चटकाए सबसे ज्यादा विकेट,  सूची में टॉप पर भारतीय

ऐसे में अब ख़बर है कि  टी 20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम का कप्तान बदलेगा , यह  बस एक सीरीज के लिए होने वाला है ।   दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज से कई सीनियर  खिलाड़ियों  को आराम दिया जा सकता है जिससे वह टी 20 विश्व कप के लिए ऊर्जावान रह सकें ।  

Asia Cup 2022 फाइनल में मिली हार से आगबबूला हुए Shoaib Akhtar, पाक कप्तान समेत इन खिलाड़ियों पर साधा निशाना  

माना जा रहा है कि  रोहित शर्मा को  अगर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से आराम दिया जाता है तो  फिर शिखर धवन टीम इंडिया की अगुवाई करते हुए नजर आ सकते हैं,  बता दें कि इससे पहले  भी शिखर धवन टीम इंडिया की अगुवाई कर चुके हैं ।  पिछले साल उन्होंने श्रीलंकाई दौरे पर भारत की कप्तानी की थी।वैसे तो रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में  केएल राहुल  टीम की कप्तानी कर लेते हैं , लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से उन्हें भी आराम दिया  जा सकता है।