×

BCCI  करेगी Jasprit Bumrah के रिप्लेसमेंट का ऐलान, डेडलाइन आई करीब
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।टी 20 विश्व कप 2022 से चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान  बीसीसीआई ने अभी तक नहीं किया है । बीसीसीआई ने बुमराह के टूर्नामेंट से बाहर होने की जानकारी 3 अक्टूबर को दी थी।तेज गेंदबाज पीठ दर्द की समस्या से जूझ रहा है।

T20 World Cup 2022 आकाश चोपड़ा ने की भविष्यवाणी, टूर्नामेंट में भारत के लिए ये खिलाड़ी बनाएगा सबसे ज्यादा रन 
 

भारतीय  टीम ने 6 अक्टूबर को14 खिलाड़ियों के साथ ऑस्ट्रेलिया के  लिए उड़ान भरी  थी। बाद में मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर और रवि बिश्नोई रिजर्व ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुए।अब माना जा रहा है कि बीसीसीआई को जल्द ही जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान  करना होगा क्योंकि आईसीसी की डेडलाइन जल्द ही खत्म होने वाली है ।

T20 WC से पहले भारतीय टीम पर भड़के फैंस,  सोशल मीडिया पर कहा-  घर आ जाओ और कितनी बेइज्जती करवाओगे
 

नियमों के हिसाब से सुपर 12 के लिए क्वालीफाई कर चुकी  टीमों को 15 अक्टूबर से पहले खिलाड़ियों को रिप्लेसमंट का ऐलान करने की  आजादी है ।ऐसे में उन्हें आईसीसी  से किसी भी तरह की अनुमति लेने की जरूरत नहीं है ।मगर टीम इस डेडलाइन तकजसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं करती तो आईसीसी की अनुमति के बाद ही रिप्लेसमेंट खिलाड़ी का फैसला हो सकता है।

T20 WC 2022 कप्तानी की आलोचना करने वालों को Babar Azam ने दिया जवाब, जानिए क्या कहा 
 

वैसे तो  मोहम्मद शमी को जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का प्रबल दावेदार माना जा रहा है ।मगर सवाल यह खड़ा होता है कि वह मैच के लिए कितने फिट हैं । मोहम्मद शमी ने टी 20 विश्व कप 2021 से भारत के लिए कोई टी 20 मैच नहीं खेला है ।

 ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए उनका चयन हुआ था । मगर इस दौरान कोरोना महामारी  की चपेट में आ गए।अन्य विकल्प   के रूप में मोहम्मद सिराज और शार्दुल टाकुर हैं, सिराज ने  हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लाजवाब प्रदर्शन किया।मोहम्मद  सिराज भी  रिजर्व खिलाड़ियों के साथ ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए हैं।