×

Asia Cup 2022 Shakib Al Hasan ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, किया ये बड़ा कारनामा

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।।  एशिया कप 2022  में बांग्लादेश की टीम  श्रीलंका के खिलाफ हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर हो गई । बीते दिन खेले गए मैच में बांग्लादेश को भले ही हार का सामना करना पड़ा , लेकिन टीम के कप्तान शाकिब अल हसन ने अपने नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज कर ली है।

Asia Cup 2022,SL vs BAN Moments श्रीलंका ने जीत के बाद नागिन डांस कर बांग्लादेश को चिढ़ाया, देखें मैच के खास मोमेंट्स-Video
 


श्रीलंका के खिलाफ शाकिब ने बल्ले से  22 गेंद में 24 रन की पारी खेली । इस पारी को खेलते हुए शाकिब अल हसन ने जैसे ही 15 रन के आंकड़ें को पार किया तो वो टी 20 क्रिकेट में  6 हजार रन पूरे करने वाले तमीम इकबाल के बाद दूसरे बांग्लादेशी खिलाड़ी  बन गए।

 Asia Cup 2022,SL vs BAN  श्रीलंका से हार के बाद बांग्लादेश की सोशल मीडिया पर जमकर उड़ी खिल्लियां, ऐसे हुई ट्रोल

बता दें कि शाकिब अल हसन ने यह उपलब्धि करियर के 369वें टी 20 मैच को खेलते हुए हासिल की ।उन्होने ये रन तकरीबन 20 के औसत और 121.59 के स्ट्राइक रेट से बनाए हैं।यही नहीं शाकिब अल हसन ने टी 20  क्रिकेट में  6 हजार  से ज्यादा रन और चार सौ से ज्यादा  विकेट हासिल करने वाले दुनिया के दूसरे ऑलराउंडर बन गए हैं।

Ravindra Jadeja के इस 'रॉकेट थ्रो' ने लूटी महफिल, जमकर वायरल हो रहा ये VIDEO

बता दें कि उनसे पहले यह उपलब्धि वेस्टइंडीज के पूर्व ऑलराउंडर  ड्वेन ब्रावो ने हासिल की है। ड्वेन ब्रावो   6871 रन  बना चुके हैं  और 605 विकेट ले  चुके हैं ।वहीं शाकिब अल हसन के नाम 6,009 रन के साथ 419 विकेट  दर्ज  हो गए हैं। शाकिब अल  हसन ने ये उपलब्धि तो अपने नाम की है, लेकिन वह ' टीम के  टूर्नामेंट से बाहर होने से नाखुश हैं।शाकिब अल हसन की अगुवाई में बांग्लादेश की टीम  टूर्नामेंट में जीत का खाता भी नहीं खोल सकी।पहले मैच में उसे अफगानिस्तान के  खिलाफ हार मिली थी।