Samachar Nama
×

IND VS NZ  Ashwin 5 विकेट लेते ही तोड़ देंगे Harbhajan Singh का बड़ा रिकॉर्ड  
 

Harbhajan Singh Ashwin

 क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।।  भारत और ऩ्यूजीलैंड के बीच  पहले टेस्ट मैच के तहत 25 नवंबर से कानपुर में भिड़ंत होगी। इस मैच के तहत  प्लेइंग इलेवन में आर अश्विन  को मौका मिल सकता है। माना जा रहा है कि  कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम की पिच  स्पिनरों के लिए मददगार साबित हो सकती है । ऐसे में   आर अश्विन इस  पिच पर कमाल करते हुए नजर आ सकते हैं।

IND VS NZ कीवी टीम के पास है ये घातक खिलाड़ी, टीम इंडिया हो जाए सावधान
 

Ashwin TEST

वैसे  अश्विन को अगर मौका मिलता है  तो उनके पास  हरभजन सिंह का बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त करने का मौका होगा। आर अश्विन के नाम टेस्ट क्रिकेट में  413 विकेट दर्ज हैं, जबकि हरभजन सिंह  ने  417 विकेट लिए  हैं।

IPL 2022 का Schedule आया सामने, जानिए कब से टूर्नामेंट का हो सकता है आयोजन
 

Ashwin TEST

 ऐसे में  आर अश्विन   पांच विकेट लेकर भज्जी को पीछे छोड़ देंगे। आर अश्विन  अगर यह कारनामा करने में सफल रहते हैं तो वह   भारत की ओर से सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने  के मामले में तीसरे नंबर  पर  आ जाएंगे और हरभजन सिंह चौथे स्थान पर खिसक जाएंगे।  

IND VS NZ केएल राहुल के बाहर होने के बाद पहले टेस्ट में ऐसा होगा टीम इंडिया का Playing 11
 

Ashwin TEST-1

बता दें कि   इस सूची में   अनिल कुंबले   पहले नंबर पर काबिज हैं। कुंबले ने  132  टेस्ट मैच खेलते हुए  236 पारियों में  29.6   की  औसत से  619 विकेट लिए हैं। दूसरे नंबर पर  भारत के पूर्व कप्तान  कपिल देव हैं जिन्होने 131 टेस्ट मैच खेलते हुए   434 विकेट लिए। इसके बाद हरभजन सिंह हैं  जो  103   टेस्ट मैचों में  417 विकेट   चुके हैं।  आर अश्विन ने  अब तक    79 टेस्ट मैच भारत के लिए खेले हैं जिनमें उन्होंने अपने ये विकेट लिए हैं। अश्विन काफी अनुभवी हैं और टेस्ट क्रिकेट के तहत  मौका मिलने का इंतेजार कर रहे हैं।
Ashwin TEST

Share this story