×

IND VS SA केपटाउन टेस्ट मैच में बड़ी जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका ने बनाया नया रिकॉर्ड
 

 

 क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। दक्षिण अफ्रीका ने  आखिरी टेस्ट मैच में भारत को  7 विकेट से मात देने का काम किया। दोनों टीमों के बीच केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर  रोमांचक भिड़ंत हुई।  दक्षिण अफ्रीका ने आखिरी टेस्ट मैच जीतने के साथ ही सीरीज  को   2-1 से अपन नाम कर लिया ।

Virat Kohli की कप्तानी में पहली बार हुआ ऐसा,  टूट गया प्रशंसकों का भरोसा 
 


मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के सामने  212 रनों का लक्ष्य था।मेजबान टीम  3 विकेट खोकर जीत के लक्ष्य को हासिल किया। दक्षिण अफ्रीका की इस जीत के साथ हीरो    कीगन पीटरसन  रहे  जिन्होंने  दूसरी पारी  में 113 गेंदों में 82  रन की पारी खेलकर  अफ्रीका को जीत के लक्ष्य तक पहुंचाया।

IPL 2022 इस आईपीएल टीम के गेंदबाजी कोच बने दिग्गज Bharat Arun, टीम इंडिया को दे चुके हैं सेवाएं

केपटाउन टेस्ट मैच जीतने के साथ ही दक्षिण  अफ्रीका ने नया रिकॉर्ड भी बना डाला है। दक्षिण अफ्रीका ने  भारत के खिलाफ  सीरीज के दोनों आखिरी टेस्ट   मैच में 200 से ज्याादा रनों का लक्ष्य   का पीछा  करते हुए जीत हासिल की । बता दें दक्षिण अफ्रीका  भारत  के खिलाफ जोहान्सबर्ग में खेले गए दूसरे टेस्ट और  केपटाउन खेले गए तीसरे टेस्ट मैच से पहले  भारत के खिलाफ इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका की टीम केवल एक-एक बार 200 से ज्यादा रन के लक्ष्य का पीछा करके जीत हासिल कर सकी थी।

Team India की हार के सबसे बड़े गुनहगार बने ये दो खिलाड़ी, अब शायद ही दुबारा खेलते नजर आएं

पर अब डीन एल्गर वाली की कप्तान  डीन एल्गर ने   अन्य टीमों की तुलना में दक्षिण अफ्रीका को आगे पहुंचा दिया है। टेस्ट सीरीज जीतने के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने अपना   अजेय रिकॉर्ड कायम रखा है।   बता दें कि इस बार भारत के पास पहली बार दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का मौका था लेकिन विराट कोहली की अगुवाई वाली  टीम सफल नहीं हो पाई।