×

LIVE IND vs NZ 1st test कानपुर टेस्ट में दूसरे दिन का खेल शुरू, भारत की निगाहें बड़े स्कोर पर
 

 

क्रिकेट  न्यूज़ डेस्क।।  भारत और  न्यूज़ीलैंड के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। शुक्रवार को मैच  का दूसरा दिन है, जहां भारतीय टीम की निगाहें पहली  पारी में बड़ा स्कोर खड़ा करने पर  होंगी। मैच के पहले दिन न्यूजीलैंड   के गेंदबाजों पर    भारतीय बल्लेबाज भारी नजर आए थे। 

IND vs NZ कानपुर टेस्ट में भारतीय पारी  के दौरान लगे  'पाकिस्तान मुर्दाबाद' के नारे, देखें वायरल VIDEO

बता दें कि पहले दिन  का खेल खत्म होने तक भारत ने 4 विकेट खोकर 258  रन बनाए थे।  भारत के लिए  श्रेयस अय्यर ने  136 गेंदों में  नाबाद 75 रन  और रविंद्र जडेजा 10 गेंदों में नाबाद 50 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। इससे पहले भारत के लिए शुभमन गिल ने 93 गेंदों में 52 रनों की पारी  भारत के लिए खेली।

World Test Championship की अंक तालिका में टॉप पर पहुंचा श्रीलंका, जानिए भारत का हाल 

वहीं  अजिंक्य रहाणे ने  35 और चेतेश्वर पुजारा ने 26 रन की पारी का योगदान दिया। दूसरी ओर न्यूजीलैंड के लिए काइली जैमीसन  ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। वहीं  टिम साऊदी को एक विकेट  मिला था।टीम इंडिया  मुकाबले में काफी आगे चल रही है और ऐसे में न्यूजीलैंड के सामने वापसी की चुनौती रहने वाली है।

Team India के इस खिलाड़ी  ने अपनी गर्लफ्रेंड से की शादी,फैंस को कर दिया हैरान

टीम इंडिया  टेस्ट सीरीज के पहले  मैच को जीतकर बढ़त  हासिल करना चाहेगी। भारतीय टीम के पास न्यूजीलैंड से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप  फाइनल  मैच की हार का  बदला रहने का मौका रहने वाला है ।  भारत और न्यूजीलैंड के बीच  सीरीज  विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत  खेल  रही है । दोनों ही  टीमें  टेस्ट  की बेस्ट टीमें हैं। ऐसे में  इस बार भी  दोनों टीमों के बीच रोमांचक  भिड़ंत ही देखने को मिलने की उम्मीद है।