×

WTC Final Prize Money का हुआ ऐलान, खिताब जीतने वाली टीम को मिलेगी मोटी रकम
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल मैच में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा।दोनों टीमों के बीच मैच 7 जून से इंग्लैंड के ओवल मैदान पर खेला जाएगा।आईसीसी ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की प्राइज मनी का ऐलान कर दिया है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने वाली टीम को 1.6 मिलियन डॉलर यानि करीब 13.21 करोड़ मिलेंगे।

IPL 2023:फाइनल मैच में उतरते ही बड़ा रिकॉर्ड बनाएंगे धोनी, हासिल करेंगे ये खास उपलब्धि
 

वहीं उपविजेता रहने वाली टीम को 8 लाख डॉलर यानि करीब 6.6 करोड़ मिलेंगे। टूर्नामेंट की कुल प्राइज मनी पिछले चक्र 2019-21 के बराबर 3.8 मिलियन डॉलर है। ये भारतीय रुपयों में 31.39 करोड़ है। पाकिस्तान विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे चक्र में 7 वें स्थान पर रहा है और उसे प्राइज मनी के तौर पर 1 लाख डॉलर यानि करीब 82 लाख मिलेंगे।इस बार दक्षिण अफ्रीका तीसरे स्थान पर रही और उसे प्राइज मनी के तौर पर 4.5  लाख डॉलर मिलेंगे।

GT vs MI, Qualifier 2 : सावधान हो जाए गुजरात टाइटंस, मुंबई के ये तीन खिलाड़ी बनेंगे काल 
 

वहीं चौथे स्थान पर रहने वाली इंग्लैंड को 3.4 लाख यूएस डॉलर मिलेंगे। पांचवें स्थान पर श्रीलंका रही , जिसे 2 लाख डॉलर, करीब 1.65 करोड़ मिलेंगे। वहीं छठे स्थान पर न्यूजीलैंड की टीम है।विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के पिछले चक्र में भी टीम इंडिया ने फाइनल तक का सफर तय किया था।

GT vs MI, Qualifier 2 IPL 2023 : गुजरात के ये तीन खिलाड़ी मुंबई के लिए बनेंगे खतरा, अकेले ही पलट देते हैं मैच
 

तब भारत का सामना न्यूजीलैंड से हुआ था और उस मैच में भारत को हार मिली  थी।भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले फाइनल मैच के लिए 12 जून को रिजर्व डे के रूप में रखा गया है। मैच के पांचों में दिन अगर बारिश से खेल खराब होता है तो फिर रिजर्व डे का इस्तेमाल किया जा सकता है ।पिछले चक्र में भी ऐसा हुआ था।