×

IPL 2023 में कौन जीत रहा है पर्पल कैप, अभी तक तस्वीर नहीं हुई साफ
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। आईपीएल 2023 सीजन अंत की ओर है,लेकिन पर्पल कैप को लेकर अभी पेंच फंसा हुआ है।पर्पल कैप जीतने के लिए लीग स्टेज के बाद भी चार खिलाड़ियों के बीच जंग चल रही है।तस्वीर पूरी तरह से साफ नहीं हो पाई है कि कौन पर्पल कैप जीतने वाला है। फिलहाल पर्पल कैप की रेस में गुजरात टाइटंस के मोहम्मद शमी सबसे आगे हैं ।उन्होंने 15 मैचों में 7.66 की इकोनॉ्मी रेट से 26 चटकाए हैं।

IPL 2023: फाफ डुप्लेसी से छिनेगी ऑरेंज कैप, ये धाकड़ खिलाड़ी करेगा अपने नाम
 

वहीं वह दो बार चार विकेट ले चुके हैं। वहीं दूसरे नंबर पर गुजरात टाइटंस के राशिद खान हैं, जिन्होंने 15 मैचों में 7.91   की इकोनॉमी से 25 विकेट लिए हैं । राशिद ने एक बार चार विकेट लिए हैं। गुजरात टाइटंस दूसरे क्वालीफायर मैच में हैं, जहां उसका सामना मुंबई से होगा ।अगर वह फाइनल मैच में पहुंचती है तो मोहम्मद शमी और राशिद खान के पास दो मुकाबले होंगे, जिनमें वह दमदार प्रदर्शन कर सकते हैं।

 Team India की इस वनडे सीरीज पर मंडराया संकट, BCCI को लेना होगा फैसला, जानें मामला 
 

ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों के बीच पर्पल कैप जीतने के लिए आपस में ही जंग चलने वाली है।पर्पल कैप की रेस में तीसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस के पीयूष चावला मौजूद हैं। पीयूष चावला ने 15  मैचों में 7.75 की इकोनॉमी रेट से 21 विकेट लिए हैं।

WTC Final के लिए Ravi Shastri ने चुनी Team India की प्लेइंग 11, जानिए किन खिलाड़ियों को दी जगह 
 

मुंबई इंडियंस दूसरे क्वालिफायर मैच में गुजरात से भिड़ंने वाली है।इसके बाद अगर वह फाइनल में पहुंचती है तो चेन्नई से सामना करेगी। पीयूष चावला के पास भी पर्पल कैप जीतने का मौका रहने वाला है।युजवेंद्र चहल चौथे नंबर पर हैं, जिन्होंने 14 मैचों में 8.17 की इकोनॉमी से 21 विकेट लिए हैं। राजस्थान रॉयल्स टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। पांचवें नंबर पर  चेन्नई सुपरकिंग्स के  तुषार देश पांडे हैं, जिन्होंने 15 मैचों में 24.19 की औसत और 9.61 की स्ट्राइक रेट से 21 विकेट लिए। चेन्नई सुपरकिंग्स फाइनल में है।