×

IPL 2024 सीजन में किस गेंदबाज के सिर सजेगी Purple Cap, देखें टॉप 5 की सूची 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।।। आईपीएल 2024 सीजन के तहत पर्पल कैप की रेस रोमांचक देखने को मिल रही है।वैसे तो फिलहाल जसप्रीत बुमराह 13 मैचों में 6.48 की इकोनॉमी रेट से 20 विकेट लेकर टॉप पर मौजूद है। लेकिन बुमराह की टीम मुंबई इंडियंस प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है। मुंबई अपना आखिरी लीग मैच और खेलेगी, जिसमें बुमराह के पास जलवा दिखाने का मौका होगा, लेकिन इसके बाद प्लेऑफ में खेलने वाले गेंदबाज बुमराह को पछाड़ सकते हैं।पर्पल कैप की रेस में हर्षल पटेल दूसरे स्थान पर मौजूद हैं।

IPL 2024 में कौन सा बल्लेबाज जमाएगा Orange Cap पर कब्जा, ये टॉप 5 हैं दावेदार 
 

हर्षल पटेल ने 12 मैचों में 9.75 की इकोनॉमी रेट के साथ 20 विकेट ही झटके हैं। पंजाब किंग्स भी प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। पंजाब को लीग राउंड में ही दो मैच और खेलने हैं, इनमें हर्षल पटेल घातक प्रदर्शन करते बुमराह को पछाड़ सकते हैं।

IPL 2024 केएल राहुल ने पकड़ा ऐसा हैरतअंगेज कैच, टीम के मालिक संजीव गोयनका खड़े होकर ताली बजाने के लिए हुए मजबूर, देखें VIDEO
 

केकेआर के स्टार स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने 12 मैचों में 8.34 की इकोनॉमी रेट के साथ 18 विकेट लिए हैं। वरुण चक्रवर्ती की टीम केकेआर प्लेऑफ का टिकट चुकी हैं। ऐसे में वरुण चक्रवर्ती के पास प्लेऑफ का टिकट लेने का मौका रहने वाला है।

“आज मालिक नहीं छोड़ेगा” दिल्ली के खिलाफ फ्लॉप हुए केएल राहुल तो फैंस ने किया ट्रोल, सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़
 

दिल्ली कैपिटल्स के घातक गेंदबाज ख़लील अहमद इस सूची में चौथे नंबर पर हैं,  उन्होंने 14 मैचों में 9.58 की औसत से 17 विकेट झटके हैं।  दिल्ली कैपिटल्स लीग स्टेज के सभी मैच खेल चुकी है और टीम के प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना भी नहीं है। दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने इस सीजन अपने खेल 10 मैचों में से 10.36 की इकोनॉमी रेट से17 विकेट चटकाए हैं।