×

RR vs RCB पहले गेंदबाजी या फिर बल्लेबाजी, टॉस के बाद आरसीबी को लेना होगा ये फैसला 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2024 सीजन के पहले क्वालीफायर मैच के बाद अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही एलिमिनेटर मैच आज खेला जाएगा। बीते दिन अहमदाबाद में पहले क्वालीफायर मैच के तहत कोलकाता का सामना सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से हुआ था।मुकाबले में हैदराबाद की टीम को कोलकाता के खिलाफ 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।मैच में पहले खेलते हुए 159 रन पर हैदराबाद की टीम फ्लॉप रही थी और दूसरी ओर कोलकाता ने महज दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया था। अब इस मैदान पर ही आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स के बीच टक्कर होने वाली है।

RR vs RCB के एलिमिनेटर मुकाबले में बल्लेबाज या गेंदबाज कौन दिखाएगा जलवा, सामने आई पिच रिपोर्ट
 

सबसे बड़ा और अहम सवाल यह है कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम मैदान पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी या फिर गेंदबाजी में से कौन सा फैसला लेना होगा ? आरसीबी की बड़ी ताकत बल्लेबाजी ही रही है। बेंगलुरु का हमेशा से बल्लेबाजों में दम खम रहा है। आरसीबी जब भी मुकाबला जीतती है उसमें बल्लेबाजों का फाफी अहम रोल रहता है। यह कारण है कि आरसीबी अधिकांश टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करती है ताकि बाद में बल्लेबाजों पर सारा दारोमदार रहे।

KKR vs SRH टीम की हार के बाद टूटा ये खिलाड़ी, सीढ़ियों पर बैठकर जमकर बहाए आंसू, देखें VIDEO
 

लेकिन जब बात पहले बल्लेबाजी या फिर पहले बल्लेबाजी करने की आती है तो यह फैसला सिर्फ अपनी टीम की स्ट्रेंथ देखकर नहीं बल्कि पिच का कंडीशन देखकर भी लिया जाना चाहिए।नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल के कुल 35 मैच खेले गए हैं, जिनमें से 19 मैच वो टीम जीती है जिन्होंने चेज किया है,

IPL 2024 केकेआर ने लिए फाइनल का टिकट, जीत के बाद मैदान पर उतर शाहरुख खान ने मनाया जश्न, देखें
 

जबकि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम सिर्फ 15 मैच जीत पाई है। इससे साफ है कि इस मैदान पर पहले गेंदबाजी करने में ही फायदा है।आरसीबी और राजस्थान के बीच इस मैदान पर कुल 2 मैच खेले गए हैं, जिनमें से एक मैच राजस्थान के नाम रहा था, जबकि दूसरा आरसीबी ने जीता था।