×

 RR vs LSG Live: कप्तान केएल राहुल ने चौंकाया, धाकड़ खिलाड़ी को फिर नहीं शामिल किया Playing XI में
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2023 में बुधवार को राजस्थान रॉयल्स का सामना लखनऊ सुपर जायंट्स से हो रहा है। दोनों टीमों के बीच मुकाबला जयपुर में खेला जा रहा है। मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर लखनऊ को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने आज के मैच के तहत एक बार फिर धाकड़ खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया। बता दें कि केएल राहुल मैच विनर और स्टार खिलाड़ी क्विंटन डीकॉक को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर पा रहे हैं।

IPL 2023 RR vs LSG Live: राजस्थान ने जीता टॉस, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन में क्या हुए बदलाव
 


हालांकि केएल राहुल ने खुद यह जाहिर कर दिया है कि वह क्विंटन डीकॉक को मौका देना चाहते हैं। बता दें कि राजस्थान के खिलाफ ही टॉस के दौरान केएल  राहुल कहा कि वह क्विंटन डीकॉक को मिस कर रहे हैं, लेकिन इस खिलाड़ी को अभी इंतेजार करना होगा। केएल राहुल ने यह भी कहा कि डीकॉक के साथ ओपनिंग करने में आनंद आता है।

 

 IPL 2023 RR vs LSG Live: राजस्थान ने जीता टॉस, लखनऊ पहले करेगी बल्लेबाजी


बता दें कि क्विंटन डीकॉक अहम खिलाड़ी हैं।पिछले सीजन केएल राहुल और डीकॉक की जोड़ी ने ही टीम के लिए ओपन किया था । क्विंटन डीकॉक  विस्फोटक बल्लेबाजी करने में भी माहिर हैं और इसलिए फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2023 के लिए इस खिलाड़ी को टीम में बनाए रखा।

IPL 2023 में मंडराया फिक्सिंग का साया, भारतीय खिलाड़ी ने बड़ा खुलासा कर मचाई सनसनी 

बता दें कि क्विंटन डीकॉक इस सीजन के पहले मैच के लिए लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलने हेतु उपलब्ध नहीं थे । तब से ही टीम मैनेजमेंट ने काइल मेयर्स पर भरोसा जताया है। पिछले हुए लगातार मैचों में  क्विंटन डीकॉक को मौका नहीं मिल सका और काइल मेयर्स ही केएल राहुल के साथ ओपनिंग करते हुए नजर आए हैं।

टीमें:
राजस्थान रॉयल्स (प्लेइंग इलेवन): जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (W/C), रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, जेसन होल्डर, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल
लखनऊ सुपर जायंट्स (प्लेइंग इलेवन): केएल राहुल (C), काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, निकोलस पूरन (W), आयुष बडोनी, नवीन-उल-हक, आवेश खान, युद्धवीर सिंह चरक, रवि बिश्नोई

लखनऊ सुपर जायंट्स सब्सट्यूट: अमित मिश्रा, जयदेव उनादकट, कृष्णप्पा गौतम, प्रेरक मांकड़, डेनियल सैम्स
राजस्थान रॉयल्स सब्सट्यूट: देवदत्त पडिक्कल, मुरुगन अश्विन, डोनावोन फरेरा, नवदीप सैनी, आकाश वशिष्ठ