×

IPL 2023 से बाहर होने के बाद भी नंबर 1 बनी RCB, CSK को इस मामले में पछाड़ा
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2023 में लीग सीजन के अपने आखिरी मैच में आरसीबी की टीम गुजरात टाइटंस के खिलाफ हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गई। टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद भी आरसीबी ने चेन्नई सुपरकिंग्स को पीछे छोड़ दिया है। बता दें कि सोशल मीडिया पर अप्रैल के महीने में इंगेजमेंट का डाटा सामने आया है।इस मामले में अगर दुनिया की तीन स्पोर्ट्स टीम की बात करें तो स्पेनिश फुटबॉल क्लब रियल मैड्रिड इस मामले में टॉप पर है

IPL 2023 में कौन जीत रहा है पर्पल कैप, अभी तक तस्वीर नहीं हुई साफ
 

।वहीं दूसरे नंबर पर आईपीएल फ्रेंचाइजी आरसीबी और तीसरे पायदान पर है महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स है। एशिया में अगर देखा जाए तो आरसीबी नंबर 1 स्पोर्ट्स टीम है, इसकी बड़ी वजह यह है कि विराट कोहली जैसा खिलाड़ी टीम के साथ है।

IPL 2023: फाफ डुप्लेसी से छिनेगी ऑरेंज कैप, ये धाकड़ खिलाड़ी करेगा अपने नाम
 

वैसे आपको बता दें कि आरसीबी की टीम प्लेऑफ में भले ही नहीं पहुंच पाई हो, लेकिन इस टीम ने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए सुर्खियों बटोरने में  कसर नहीं छोड़ी । 14 में से सात मैच जीतकर यह टीम प्वाइंट्स टेबल में छठे स्थान पर जरूर रही है  लेकिन कुछ ऐसे प्रदर्शन रहे जो सबके दिलों में बस गए।

 Team India की इस वनडे सीरीज पर मंडराया संकट, BCCI को लेना होगा फैसला, जानें मामला 
 

विराट के दो बैक टू बैक शतक ।फाफ डुप्लेसी के आठ पचासों के साथ 700 से अधिक रन , मोहम्मद सिराज  से पॉवरप्ले में विकेट , इन सब वजह से आरसीबी टीम चर्चा में रही।आरसीबी  ऐसी दुर्भाग्यशाली टीम भी है जो अब तक आईपीएल  में एक बार भी खिताब नहीं जीत पाई है।इसबार भी उसकी खिताब सपना अधूरा रह गया।