×

LSG vs GT Dream11 Prediction: आज के मैच में कैसा होगा लखनऊ - गुजरात का प्लेइंग XI, इन खिलाड़ियों के साथ चुने ड्रीम 11

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।शनिवार 22 अप्रैल को आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स की भिड़ंत गुजरात टाइटंस से होगी। दोनों टीमों के बीच मौजूदा सीजन का 30 वां मैच खेला जाएगा। पिछली बार गुजरात और लखनऊ की जंग में गुजरात टाइटंस ने बाजी मारी थी।इस बार दोनों टीमों के बीच रोमांचक जंग देखने को मिलेगी।आईपीएल 2023 में सीजन में अंक तालिका में लखनऊ सुपर जायंट्स 8 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है और गुजरात टाइटंस 6 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। दोनों टीमें कागज पर काफी मजबूत नजर आ रही हैं।

 LSG vs GT: बल्लेबाज या गेंदबाज किसको मिलेगा फायदा, जानिए कैसा रहने वाला पिच और मौसम का हाल
 

हालांकि सवाल यह है कि आज के मैच के तहत क्या दोनों टीमें बदलाव के साथ उतरेंगी।लखनऊ की बात करें तो टीम के लिए केएल राहुल और काइल मेयर्स की जोड़ी पारी का आगाज कर रही है ।काइल मेयर्स लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं ।इस वजह से क्विंटन डीकॉक को मौका नहीं मिल रहा है। टीम के पास दीपक हुड्डा, आयुष बदोनी और निकोसल पूरन जैसे धाकड़ खिलाड़ी मौजूद हैं जो मध्यक्रम में टीम के लिए धमाल मचा सकते हैं।

IPL 2023: रोचक हुई ऑरेंज और पर्पल कैप की जंग, यहां देखें ताजा अपडेट कौन से खिलाड़ी हैं रेस में
 

वहीं लखनऊ के पास  घातक ऑलराउंडर भी हैं।  मार्कस स्टाइनिस, क्रुणाल पांड्या जैसे खतरनाक ऑलराउंडर विरोधी टीम पर भारी पड़ सकते हैं। साथ ही स्पिनर के रूप में रवि बिश्नोई एक अच्छा विकल्प हैं, तेज गेंदबाज के रूप में आवेश खान और युद्धवीर सिंह चरक जैसे नाम शामिल हैं।

CSK vs SRH Highlights :डेवोन कॉनवे ने बल्ले से मचाया कोहराम, चेन्नई-हैदराबाद के मैच में हुई चौके-छक्कों की बरसात
 

दूसरी ओर गुजरात टाइटंस की बात करें तो रिद्धिमान साहा और शुभमन गिल के रूप में बेहतरीन ओपनिंग जोड़ी हैं। मध्यक्रम में साईं सुदर्शन, डेविड मिलर और, राहुल  तेवातिया जैसे खतराक खिलाड़ी हैं । कप्तान हार्दिक पांड्या खुद भी बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। स्पिनर के तौर पर  राशिद खान जैसे अच्छा विकल्प है।वहीं तेज गेंदबाजों के रूप में अल्जारी जोजेफ, मोहम्मद शमी और मोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी हैं।

परफेक्ट ड्रीम11
कप्तान- मार्कस स्टोइनिस

उपकप्तान- अल्जारी जोजेफ

विकेटकीपर- निकोलस पूरन

बल्लेबाज- शुभमन गिल, साई सुर्दशन, केएल राहुल

आलराउंडर- हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या

गेंदबाज- राशिद खान, मोहम्मद शमी, आवेश खान

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
लखनऊ सुपर जांयट्स- केएल राहुल (कप्तान), काइल मेयर्स, दीपक हूड्डा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), आयुष बडोनी, नवीन-उल-हक, आवेस खान, युद्धवीर सिंह चरक, रवि बिश्नोई।

गुजरात टाइटंस- ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, साई सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, राहुत तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोजेफ, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा।