×

KKR vs PBKS केकेआर और पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव? जानिए कैसी होंगी दोनों टीमें
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2024 में शुक्रवार को सीजन के 42 वें मैच में केकेआर का सामना पंजाब किंग्स से होने वाला है। मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा। फिलहाल कोलकाता नाइट राइडर्स 7 मैचों में 10 प्वॉइंट्स के साथ दूसरे पायदान पर काबिज है।जबकि पंजाब किंग्स 8 मैचों में 4 प्वॉइंट्स के साथ नौवें नंबर पर है।

IPL 2024 आरसीबी ने जीत के साथ जिंदा रखी प्लेऑफ की उम्मीद, जानिए कैसा है प्वाइंट्स टेबल का हाल
 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन की बात करें तो मैदान पर मजबूत टीमें उतरेंगी।केकेआर के ओपनर फिल सॉल्ट और सुनील नरेन हो सकते हैं।इसके अलावा अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर, रिंकू सिंह, वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल और रमनदीप सिंह जैसे बल्लेबाज प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बन सकते हैं।

IPL 202 में RCB ने खत्म किया हार का सिलसिला, SRH पर जीत के बाद कप्तान ने खोला अपना दिल
 

वहीं वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा और वरुण चक्रवर्ती गेंदबाज के तौर पर खेल सकते हैं।पंजाब किंग्स की बात करें तो चोट के चलते बाहर चल रहे शिखर धवन केकेआर के खिलाफ मैच का हिस्सा भी नहीं बन पाएंगे। शिखर धवन पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं।

IPL 2024 SRH vs RCB विराट कोहली के नाम दर्ज हुआ अनोखा रिकॉर्ड, अब तक नहीं हुआ ऐसा
 

लिहाजा, सैम कर्रन के हाथों में टीम की कप्तानी होगी। पंजाब के लिए सैम कुर्रन के साथ प्रभसिमरन ओपनिंग की भूमिका  अदा कर सकते हैं।जबकि इस टीम में जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, शशांक सिंह, जितेश शर्मा और आशुतोष शर्मा जैसे खिलाड़ी खेलते नजर आ सकते हैं। गेंदबाजी की जिम्मेदारी  हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह पर होगी।गौर करने वाली बात है कि दोनों टीमों के बीच मुकाबला ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला जाना है, जहां बड़े स्कोर बनते हैं।यहां टीमों ने साथ ही टीमों ने 200 रनों चेज भी किए हैं।ऐसे में कोलकाता और पंजाब के बीच एक हाईस्कोरिंग मैच भी देखने को मिल सकता है।
 


कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन-

फिल साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा और वरुण चक्रवर्ती


पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन-

सैम कर्रन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, शशांक सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह