×

IPL 2024 सनराइजर्स हैदराबाद की सीधी फाइनल में होगी एंट्री, आंकड़े दे रहे गवाही 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। आईपीएल 2024 सीजन के लीग स्टेज में सनराइजर्स हैदराबाद ने खौफनाक प्रदर्शन किया। अब हैदराबाद का पहले क्वालीफायर मैच में केकेआर से सामना होने वाला है। यह मैच जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंचेगी, जबकि हारने वाली टीम के पास एक और मौका होगा।केकेआर की टीम भी इस सीजन विस्फोटक अंदाज में दिखी है और ऐसे में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर होने की पूरी संभावना है। लेकिन प्लेऑफ में हैदराबाद के आंकड़े शानदार हैं और जिसके बाद उसकी जीत की संभावनाएं बढ़ती हैं।

MS Dhoni अभी नहीं लेंगे IPLसे संन्यास, CSK की ओर से हुआ बड़ा खुलासा 
 

सनराइजर्स हैदराबाद ने मौजूदा सीजन के तहत प्लेऑफ में तीसरी टीम के रूप में क्वालीफाई किया था, लेकिन फिर पंजाब को धूल चटाकर राजस्थान को पीछे ढकेल दिया। बता दें कि 2022 सीजन के बाद हैदराबाद ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है। दूसरी ओर केकेआर का इतिहास भी शानदार रहा। यह 8 वीं बार है जब आईपीएल में केकेआर की टीम प्लेऑफ में पहुंची है।

IPL 2024 से CSK के बाहर होने के बाद फूट-फूटकर रोए अंबाती रायडू, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
 

2020 में भी केकेआर ने प्लेऑफ का टिकट कटाया था लेकिन क्वालीफायर-2 में टीम को दिल्ली कैपिटल्स से हार झेलनी पड़ी थी। गौर किया जाए तो सनराइजर्स हैदराबाद और केकेआर की टीमें प्लेऑफ में कुल 2 बार भिड़ीं हैं, जिसमें हैदराबाद का पलड़ा भारी नजर आया है।इस दौरान 2 बार सनराइजर्स और केकेआर के बीच एलिमिनेटर मैच हुआ जबकि एक बार ये दोनों टीमें क्वालीफायर 2 में जंग लड़ती दिखीं हैं।

 SRH vs PBKS Highlights हैदराबाद ने पंजाब को 4 विकेट से रौंदा, अभिषेक-क्लासेन का दमदार प्रदर्शन
 

हैदराबाद ने 2016 में एलिमिनेटर मैच में केकेआर को 22 रन से मात दी थी। 2017 में दोनों टीमों के बीच एलिमिनेटर में एक बार फिर आमना -सामना हुआ तो केकेआर ने डकवर्थ लुईस नियम की मदद से 7 विकेट से जीत दर्ज की।इसके बाद 2018 क्वालीफायर 2 में हैदराबाद ने केकेआर को 14 रन से मात दी। हैदराबाद ने अब तक प्लेऑफ के 11 मैच खेले हैं, जिसमें से पांच जीते हैं, जबकि छह मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा।