×

IPL 2024 Points Table दिल्ली की जीत से राजस्थान को मिला प्लेऑफ का टिकट, इन टीमों के बीच दिलचस्प हुई जंग

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। आईपीएल 2024 सीजन के 64 वें मैच के तहत दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को हरा दिया। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मैच के तहत दिल्ली कैपिटल्स ने 19 रन से जीत दर्ज की। दिल्ली कैपिटल्स की जीत के साथ ही राजस्थान रॉयल्स की टीम को फायदा हुआ है और वह प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है।

IPL 2024 DC vs LSG Highlights  दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स 19 रनों से हराया, बिगड़ गया प्लेऑफ का समीकरण 
 

हालांकि दिल्ली कैपिटल्स को जीत के बाद भी प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अब दूसरी टीमों पर निर्भर रहना होगा क्योंकि वह अपने लीग के सभी 14 मैच खेल चुकी है।वहीं लखनऊ के लिए भी राह मुश्किल हो गई है। अंक तालिका पर गौर करें तो केकेआर 13 मैचों में 9 जीत और तीन हार के साथ 19 अंक लेकर अंक तालिका में टॉप पर मौजूद है।

 T20 World Cup 2024 के लिए बांग्लादेश ने घोषित की टीम, शाकिब की हुई वापसी, इस खिलाड़ी को सौंपी गई कमान
 

वहीं राजस्थान रॉयल्स 12 मैचों में 8 जीत और चार हार के साथ 16 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है।ये दोनों टीमें प्लेऑफ में पहुंच चुकी हैं। वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स 13 मैचों में 7 जीत और छह हार के साथ 14 अंक लेकर तीसरे स्थान पर मौजूद है।चेन्नई अपना आखिरी मैच जीतती है तो वह प्लेऑफ में पहुंचने की बड़ी दावेदार बन जाएगी।सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 12 मैचों में से 7 जीत और पांच हार के साथ 14 अंक लेकर चौथे स्थान पर मौजूद है।

IPL 2024 प्लेऑफ ही नहीं बल्कि फाइनल में तक पहुंच सकती है RCB, बना ये गजब का संयोग
 

हैदराबाद के अभी दो मैच बाकी हैं और उसके पास काफी संभावनाएं हैं।  दिल्ली कैपिटल्स 14 मैचों में 14 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है।वहीं आरसीबी 13 मैचों में छह जीत और 7 हार के साथ 12 अंक लेकर छठे स्थान पर है।वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स 13 मैचों में 6 जीत और सात हार के साथ 12 अंक लेकर सातवें स्थान पर मौजूद है।वहीं गुजरात के 11 अंक हैं , मुंबई के 8 और पंजाब किंग्स के8 अंक हैं, ये टीमें प्लेऑफ से बाहर हो चुकी हैं।