×

IPL 2023: क्यों प्लेऑफ से पहले बाहर हुई RCB, सामने आए चौंकाने वाले कारण
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2023 सीजन के तहत आरसीबी ने वैसे दमदार प्रदर्शन करके दिखाया।लेकिन  लीग स्टेज के आखिरी मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ हार के साथ ही आरसीबी की टीम बाहर हो गई।आरसीबी के लिए बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया । लेकिन कुछ खामिया रहीं, जिसकी वजह से टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई।आरसीबी की टीम क्यों प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई है, हम यहां तीन कारणों पर गौर कर रहे हैं।

Mumbai Indians ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, रोहित की टीम ने कर दिया बड़ा कमाल
 

पहला कारण - आरसीबी के टूर्नामेंट से बाहर होने की बड़ी वजह फिनिशर का ना होना रहा है।आरसीबी ने  नीलामी में किसी फिनिशर को नहीं खरीदा।वहीं दिनेश कार्तिक के कंधों पर टीम के लिए मैच फिनिश करने की जिम्मेदारी थी, लेकिन वह इस सीजन अपने प्रदर्शन से उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे।

IPL 2023: शुभमन गिल ने तोड़ डाले कई बड़े रिकॉर्ड, ये कारनामा करने वाले बने युवा खिलाड़ी
 

दूसरा कारण - नवंबर तीन के लिए आरसीबी के  बल्लेबाज रजत पाटीदार सीजन की शुरुआत में चोटिल हो गए थे।इसके बाद खेले कोई  भी खिलाड़ी नंबर 3 पर टिककर बल्लेबाजी नहीं कर सका।वैसे आरसीबी ने मैक्सवेल को नंबर तीन पर खिलाया, यह फैसला सही तो रहा, लेकिन टीम का मध्यक्रम इससे कमजोर हो गया।

 IPL 2023: प्लेऑफ से बाहर होने के बाद फूटा कप्तान डुप्लेसी का गुस्सा, इसे ठहराया हार के लिए जिम्मेदार

तीसरा कारण-आईपीएल 2023 की नीलामी से पहले युजवेंद्र चहल को बैंगलोर ने रिलीज कर दिया था।इसके बाद टीम के लिए दूसरे स्पिनर्स सफल नहीं रहे ।वानिंदु हसरंगा के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी थी, लेकिन वह उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे।वहीं न्यूजीलैंड के स्पिन ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल  भी कमाल नहीं कर सके।इन तमाम कारणों के चलते ही आरसीबी प्लेऑफ  में नहीं पहुंच सकी और टीम का खिताब जीतने का सपना टूटगया।