×

IPL 2023: इस खतरनाक गेंदबाज ने जमाया हुआ है पर्पल कैप पर कब्जा, देखें टॉप 5 की लिस्ट
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल के एक सीजन में जो भी गेंदबाज सबसे ज्यादा रन बनाता है, वही पर्पल कैप अपने नाम करता है ।आईपीएल 2023 सीजन के तहत फिलहाल गुजरात टाइटंस के घातक गेंदबाज मोहम्मद शमी ने पर्पल कैप पर कब्जा जमाया हुआ।  मोहम्मद शमी ने इस सीजन अपने 9 मैचों में खेलते हुए 7.05 की इकोनॉमी रेट से 17 विकेट हासिल किए हैं ।

IPL 2023: फाफ डुप्लेसी पर मंडराया खतरा, ये खिलाड़ी छीन लेगा ऑरेंज कैप
 

मोहम्मद शमी को  पर्पल कैप की रेस में और भी कई गेंदबाजों से कड़ी टक्कर मिल रही है। चेन्नई सुपरकिंग्स के तुषार देशपांडे ने 10 मैचों में खेलते हुए 10.77 की इकोनॉमी रेट से 17 विकेट हासिल किए हैं।घातक तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने 9.80 की इकोनॉमी रेट से 16 विकेट अब तक लिए हैं।

IPL 2023 RR VS GT के मैच में बारिश बनेगी विलेन ? जानिए पिच और मौसम का हाल 
 

अर्शदीप सिंह आने वाले मैचों में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो इन गेंदबाजों को पछाड़कर सूची में टॉप पर पहुंच सकते हैं।घातक स्पिनर पीयूष चावला भी 9 मैचों में 7.28 की इकोनॉमी रेट के साथ 15 विकेट हासिल कर चुके हैं।

IPL 2023, RR vs GT : राजस्थान की टक्कर होगी गुजरात से, जानिए कैसा रहेगा दोनों टीमों का प्लेइंग XI
 

इसके अलावा आरसीबी के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज भी टॉप 5 की सूची में अपनी मौजूदगी दर्ज कराते हैं ।मोहम्मद सिराज के प्रदर्शन पर आगे भी नजरें रहने वाली हैं ।पर्पल कैप की रेस  भी काफी रोचक चल रही है ।आने वाले मैचों में इनके तहत बदलाव देखने को मिल सकता है।आने वाले मैचों में पर्पल कैप की रेस में और भी कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं।वैसे यह देखना दिलचस्प रहने वाला है कि सीजन के आखिर में कौन सा गेंदबाज पर्पल कैप पर कब्जा जमाएगा।आईपीएल 2023 का सीजन अपना आधे से ज्यादा सफर तय कर चुका है।