×

IPL 2023:DC vs KKR के बीच होगी भिड़ंत, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग XI और पिच रिपोर्ट
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। आईपीएल 2023 में गुरुवार 20 अप्रैल को डबल हेडर है, जहां दूसरे मैच के तहत दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत केकेआर से होगी। सीजन का 28 वां मैच दोनों टीमों के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। दिल्ली कैपिटल्स के लिए मौजूदा सीजन बेहद खराब रहा है। उसने अपने खेले लगातार पांच मैच हारे हैं । दिल्ली  कैपिटल्स अभी भी अपनी पहली जीत की तलाश कर रही है । केकेआर के लिए भी यह सीजन उतार चढ़ाव वाला रहा है।  केकेआर ने पहले लीग मैच में हार के बाद अगले दो मैच लगातार जीते , लेकिन इसके बाद पिछले दो मैचों में लगातार हार मिली ।

IPL 2023, PBKS vs RCB : पंजाब और बैंगलोर के बीच होगी टक्कर, जानिए कैसा रहेगा पिच और मौसम का हाल
 

पिच रिपोर्ट
दिल्ली में खेले जाने वाले इस मैच की पिच को लेकर बात करें तो अरुण जेटली स्टेडियम में अभी तक 79 आईपीएल मैच खेले जा चुके हैं।इन मैचों में 44 बार लक्ष्य का पीछा करने  वाली टीम ने जीत हासिल की है जबकि सिर्फ 34 बार ही पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने मैच अपने नाम किया है ।इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 165 रनों के करीब है।

PBKS vs RCB Playing 11: पंजाब का सामना होगा बैंगलोर से,  जानिए कैसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग XI
 

दिल्ली कैपिटल्स पर लगातार हार के साथ ही प्लेऑफ से बाहर होने के संकट मंडरा रहा है।ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स अब जीत दर्ज करने के लिए प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव कर सकती है। दूसरी ओर नीतीश राणा भी मजबूत  रणनीति के साथ ही मैदान पर उतरेंगे।केकेआर भी जीत की पटरी पर लौटने का प्रयास करेगी ।साथ ही वह अंक तालिका में अपनी स्थिति को और बेहतर करना चाहेगी। टूर्नामेंट रोमांचक मोड़ पर है, जहां से टीमें प्लेऑफ की राह बनाएंगी।

RR vs LSG: लखनऊ के खिलाफ मिली रोमांचक हार से दुखी हुए संजू सैमसन, मैच के बाद बताया कहां हुई चूक
 

संभावित प्लेइंग 11

दिल्ली कैपिटल्स – डेविड वॉर्नर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, मिचेल मार्श, मनीष पांडे, ललित यादव, अक्षर पटेल, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्खिया, मुस्ताफिजुर रहमान, खलील अहमद.

कोलकाता नाइट राइडर्स – नारायण जगादीशन, रहमनुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, लॉकी फर्ग्युसन, वरुण चक्रवर्ती