×

 IPL 2023 RR vs LSG: राजस्थान की टक्कर लखनऊ से, जानिए कैसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग XI
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2023 के 26वें मैच में बुधवार को राजस्थान रॉयल्स की टक्कर सनराइजर्स हैदराबाद से होने वाली है। दोनों टीमें जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में भिड़ेंगी, यह राजस्थान रॉयल्स का होमग्राउंड है। मौजूदा सीजन के तहत लखनऊ सुपर जायंट्स 5 मैचों में 3 जीत के साथ अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है।वहीं राजस्थान रॉयल्स ने तीन मैचों के तहत ही जीत दर्ज की है।

Arjun Tendulkar ने लिया सचिन का सालों पुराना बदला, जिस गेंदबाज ने पिता को किया था शून्य पर आउट उसी का लिया विकेट
 

दोनों टीमें कागज पर काफी मजबूत हैं। आईए गौर करते हैं राजस्थान और लखनऊ की टीम पर ।लखनऊ को पिछले मैच में पंजाब के खिलाफ दो विकेट से हार मिली थी। केएल राहुल को छोड़कर कोई बल्लेबाज उस मैच में कमाल नहीं कर सका था।इस सीजन केएल राहुल और काइल मेयर्स की जोड़ी ने ही लखनऊ के लिए ओपन किया है, लेकिन काइल मेयर्स का पिछले मैच में बल्ला खामोश रहा था।

IPL 2023 में MI की धमाकेदार जीत के बाद Points Table में हुआ बदलाव, जानिए बाकी टीमों का हाल
 

ऐसे में अब ओपनिंग विभाग में बदलाव की संभावना नजर आती है।कप्तान केएल राहुल काइल मेयर्स को बाहर करके क्विंटन डीकॉक को मौका दे सकते हैं और उनकी जगह ओपन भी कर सकते हैं।

SRH vs MI Most Sixes Highlights: कैमरून ग्रीन और तिलक वर्मा ने उड़ाया गर्दा, मैच में हुई छक्कों की बरसात, देखें VIDEO
 

दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स की बात करें तो प्लेइंग इलेवन में जेसन होल्डर की वापसी हो सकती है। हालांकि संजू सैमसन विनिंग कॉम्बिनेशन से ज्यादा छेड़छाड़ करने से बचना चाहेंगे।राजस्थान रॉयल्स के लिए कप्तान संजू सैमसन, जोस बलटर, यशस्वी जायसवाल और शिमरोन हेटमायर शानदार फॉर्म में चल रहे हैं।वहीं युजवेंद्र चहल भी घातक प्रदर्शन कर रहे हैं।राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों मजबूत हैं जो लखनऊ के सामने कड़ी चुनौती पेश कर सकती हैं।राजस्थान और लखनऊ परफेक्ट प्लेइंग इलेवन में मैदान पर उतारना चाहेंगी।


राजस्थान की संभावित प्लेइंग इलेवन
जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, शिमरॉन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, जेसन होल्डर, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल।
लखनऊ सुपर जायंट्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डीकॉक, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, कुणाल पांड्या, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), आयुष बडोनी, आवेश खान, युद्धवीर सिंह चरक, मार्क वुड, रवि बिश्नोई।