×

IPL 2023: अचानक रोमांचक हुई Orange और Purple Cap की जंग, जानिए कौन से खिलाड़ी हैं दौड़ में

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2023 में अब तक कुल 25 मैच खेले जा चुके हैं।इन मैचों में जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिली है। यही नहीं ऑरेंज और पर्पल कैप की जंग भी रोमांचक होती जा रही है।हम यहां गौर कर रहे हैं कि फिलहाल किन खिलाड़ियों ने पर्पल कैप और ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाया हुआ है। साथ ही कौन से खिलाड़ी रेस में चल रहे हैं।

 IPL 2023 RR vs LSG: जयपुर में खेला जाएगा मुकाबला, जानिए कैसा रहने वाला है पिच और मौसम का हाल
 

ऑरेंज कैप 
आपको बता दें कि ऑरेंज कैप फिलहाल फाफ डुप्लेसी के पास है , उन्होंने इस टूर्नामेंट में अब तक सबसे ज्यादा 259 रन बनाए हैं ।इस सीजन में तीन अर्धशतक वह लगा चुके हैं ।  ऑरेंज कैप की रेस में  डुप्लेसी को केकेआर के वेंकटेश अय्यर से कड़ी चुनौती मिल रही है।इन दोनों के अलावा पंजाब किंग्स के शिखर धवन 233 रनों के साथ रेस में हैं। वहीं गुजरात टाइटंस के शुभमन गिल 228 रन और दिल्ली कैपिटल्स के डेविड वॉर्नर 228 रनों के साथ ऑरेंज कैप की दावेदारी कर रहे हैं।

 IPL 2023 RR vs LSG: राजस्थान की टक्कर लखनऊ से, जानिए कैसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग XI
 

पर्पल कैप 
आईपीएल 2023 की  पर्पल कैप युजवेंद्र चहल के पास है। 16 वें सीजन के तहत अब तक वह 11 विकेट ले चुके हैं।आईपीएल 2023 में 17 रन देकर चार विकेट लेना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है।

Arjun Tendulkar ने लिया सचिन का सालों पुराना बदला, जिस गेंदबाज ने पिता को किया था शून्य पर आउट उसी का लिया विकेट
 

लेकिन पर्पल कैप के लिए  गुजरात टाइटंस के राशिद खान और लखनऊ सुपर जायंट्स के मार्क वुड उन्हें तगड़ी चुनौती दे रहे हैं । दोनों गेंदबाज भी आईपीएल के 16 वें सीजन में 11-11 विकेट चटका चुके हैं।इस सूची में गुजरात टाइटंस के मोहम्मद शमी और चेन्नई सुपरकिंग्स के तुषार देश पांडे का नाम भी है।इन दोनों गेंदबाजों ने अब तक इस सीजन 10-10 विकेट लिए हैं।