×

IPL 2023:फाइनल मैच में उतरते ही बड़ा रिकॉर्ड बनाएंगे धोनी, हासिल करेंगे ये खास उपलब्धि

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। महेंद्र सिह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए आईपीएल 2023 के फाइनल में पहुंचने में सफल रही है। चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 28 मई को जैसे ही फाइनल मुकाबले के लिए उतरेंगे वह बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे।दरअसल महेंद्र सिंह धोनी जैसे ही आईपीएल 2023 के फाइनल मैच को खेलने के लिए मैदान पर उतरेंगे तो उनके नाम आईपीएल में 250 मैच खेलने का रिकॉर्ड हो जाएगा।

GT vs MI, Qualifier 2 : सावधान हो जाए गुजरात टाइटंस, मुंबई के ये तीन खिलाड़ी बनेंगे काल 
 

वह आईपीएल इतिहास में 250 मैच खेलने वाले इकलौते खिलाड़ी बन जाएंगे ।अभी तक धोनी आईपीएल में 249 मैच खेल चुके हैं ।आईपीएल 2023 का फाइनल उनका 250 वां मैच होगा। इस खास अवसर पर चेन्नई सुपरकिंग्स खिताब जीतकर उन्हें तोहफा देना चाहेगी। चेन्नई सुपरकिंग्स की  निगाहें पांचवीं बार खिताब जीतने पर हैं । बता दें कि महेंद्र धोनी ने अब तक आईपीएल में 249 मैच में खेलते हुए 5082 रन बना लिए हैं ।

GT vs MI, Qualifier 2 IPL 2023 : गुजरात के ये तीन खिलाड़ी मुंबई के लिए बनेंगे खतरा, अकेले ही पलट देते हैं मैच
 

इस दौरान उन्होंने 24 अर्धशतक लगाए हैं। धोनी पहले सीजन से ही चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेल रहे हैं। धोनी विस्फोटक बल्लेबाजी करने में माहिर हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए कई बार  उन्होंने मैच विनर प्रदर्शन किया है।

GT vs MI Dream11 Prediction: क्वालिफाई-2 में ऐसे चुने फैंटसी टीम, जानिए किसे बनाए कप्तान, उपकप्तान
 

बता दें कि आईपीएल 2023 के फाइनल मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना किस टीम से होने वाला है।फिलहाल यह तय नहीं हो पाया है। शुक्रवार को दूसरे क्वालीफायर मैच में  गुजरात टाइटंस और  मुंबई इंडियंस के बीच भिड़ंत होने वाली है। इस मैच को जीतने वाली टीम ही फाइनल  में चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना करेगी। मुंबई और गुजरात दोनों ही दमदार टीमें हैं जो फाइनल में पहुंचने की दावेदारी कर रही हैं।