×

IPL 2023: Amit Mishra ने रचा इतिहास, इस दिग्गज गेंदबाज के रिकॉर्ड की बराबरी की
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेल रहे अमित मिश्रा ने इतिहास रचते हुए एक दिग्गज गेंदबाज के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है । गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलते हुए शानदार गेंदबाजी करते हुए अमित मिश्रा ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। मुकाबले में अमित मिश्रा ने 2 ओवर में 9 रन देकर एक विकेट लिया । इसके साथ ही अमित मिश्रा आईपीएल में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं ।उन्होंने इस सूची में मुंबई इंडियंस के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़ दिया है ।

IPL 2023, LSG vs GT : हार्दिक पांड्या का जमकर गरजा बल्ला, अकेले ही गेंदबाजों के उड़ाए होश
 

अमित मिश्रा ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच मे यह मुकाम हासिल किया। अमित मिश्रा ने आईपीएल इतिहास में अब तक 170 विकेट अपने नाम कर लिए हैं।अमित मिश्रा ने 158 आईपीएल मैचों में यह कारनामा किया है, जबकि इस गेंदबाज की इकोनॉमी रेट 7.35 की रही है।इसके अलावा अमित मिश्रा का स्ट्राइक रेट 23.77 का रहा है।अमित मिश्रा का आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 17 रन देकर 5 विकेट लेना रहा है।

IPL 2023, LSG vs GT Live : हार्दिक पांड्या ने खेली कप्तानी पारी, गुजरात ने लखनऊ को दिया 136 रनों का लक्ष्य 
 

वहीं लसिथ मलिंगा की बात करें तो इस खिलाड़ी ने आईपीएल 2009 से आईपीएल 2019 तक मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व किया ।लसिथ मलिंगा ने मुंबई इंडियंस के लिए 122 मैचों में 170 विकेट लिए हैं ।

 IPL 2023 LSG vs GT Live:  गुजरात ने जीता टॉस, लखनऊ पहले करेगी गेंदबाजी, देखें प्लेइंग XI
 

वहीं इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट 7.14 की रही है, जबकि गेंदबाजी फिगर 13 रन देकर 5 विकेट लेने का रहा है।आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज ड्वेन ब्रावो हैं, जिन्होंने 161 मैचों में 183 विकेट लिए हैं।ड्वेन ब्रावो और लसिथ मलिंगा आईपीएल को अलविदा कह चुके हैं, लेकिन अमित मिश्रा लीग में अब भी सक्रीय हैं।