×

GT vs MI: मोहम्मद शमी और रिद्धिमान साहा ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, आईपीएल में  किया ये कमाल 
 

 


क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।मुंबई इंडियंस के खिलाफ गुजरात टाइटंस मंगलवार को अहम मैच खेल रही है।अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा यह मैच गुजरात टाइटंस के मोहम्मद शमी और रिद्धिमान साहा के लिए बेहद खास है ।मोहम्मद शमी जहां आईपीएल करियर का 100 वां मैच खेल रहे हैं।वहीं रिद्धिमान साहा 151 वां मैच खेल रहे हैं।

IPL 2023 GT vs MI: मुंबई के खिलाफ शुभमन गिल बल्ले से मचाया कोहराम, जड़ी सीजन की तीसरी फिफ्टी
 


बता दें कि रिद्धिमान साहा ने आईपीएल डेब्यू 2008 में किया था, जब से लेकर अब तक वो कुल 150 मैच खेल चुके हैं।इन मुकाबलों  की 126 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 25.14 की औसत और 128.33 के स्ट्राइक रेट से 2564 रन बनाए हैं।इस दौरान उन्होंने एक शतक और 11 अर्धशतक लगाए हैं।वहीं उनका हाईस्कोर 115 रन रहा है। रिद्धिमान साहा आईपीएल में गुजरात के अलावा चेन्नई सुपरकिंग्स, पंजाब किंग्स, केकेआर और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं।गुजरात के लिए पिछले सीजन से ही हिस्सा हैं, जब से इस टीम ने लीग में डेब्यू किया है।

IPL 2023: घातक बल्लेबाज के साथ हुई बड़ी नाइंसाफी, कप्तान ने अब तक नहीं दिया एक भी मैच में मौका
 

 दूसरी ओर मोहम्मद शमी अपना 100 वां मैच खेलकर रहे हैं और लीग में बड़ा मुकाम हासिल कर रहे हैं। इससे पहले मोहम्मद शमी ने  28.21 की औसत से कुल 109 विकेट अपने नाम किए हैं।इस दौरान उनकी इकोनॉमी रेट 8.49 की रही है।

IPL 2023: भारतीय दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी, मुंबई को चैंपियन बना सकता है ये खिलाड़ी
 

मोहम्मद शमी ने अपना आईपीएल डेब्यू 2013 में किया था, मोहम्मद शमी आईपीएल में अब तक गुजरात टाइटंस , दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब किंग्स और केकेआर के लिए खेल चुके हैं। गुजरात टाइटंस के लिए भी मोहम्मद शमी काफी उपयोगी साबित हुए हैं। पिछले साल गुजरात को चैंपियन बनाने में मोहम्मद शमी ने बड़ी भूमिका निभाई थी ।