×

IND vs ENG  अश्विन vs जडेजा, जानिए लॉर्ड्स टेस्ट में किसे मिलेगा मौका 
 

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।।  भारत  और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच   लॉर्ड्स में   12   अगस्त से खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए इंग्लैंड की टीम में मोईन अली  की वापसी हुई है , जो  एक  बेहतरीन  स्पिनर हैं। मेजबान इंग्लैंड ने नॉटिंघम में खेले गए पहले  टेस्ट मैच में  अपनी प्लेइंग इलेवन  में  एक  भी स्पिनर को शामिल नहीं किया था, जबकि दूसरे टेस्ट मैच में मोईन  अली    का खेलना तय माना जा  रहा है।

Team India के होश उड़ा देने वाले इस क्रिकेटर की हालत नाजुक, लड़ रहा है जिदंगी और मौत की जंग
 

इंग्लैंड की टीम में अचानक मोईन अली की एंट्री की पीछे  बड़ा  कारण लॉर्ड्स की पिच है जहां स्पिन गेंदबाजों को  मदद मिलने वाली हैं।  टीम इंडिया ने पहले टेस्ट मैच के तहत आर अश्विन पर  रविंद्र जडेजा को तरजीह दी  थी लेकिन अब सवाल  है कि    क्या लॉर्ड्स टेस्ट मैच में विराट कोहली अपनी  रणनीति में दबलाव करेंगे।  

पाकिस्तान के दिग्गज ने बताई वजह, कैसे Virat Kohli से बेहतर हैं Babar Azam
 

कप्तान विराट कोहली  पहले  टेस्ट मैच के बाद ही   जाहिर कर चुके हैं कि  वे इंग्लैंड  दौरे पर चार तेज गेंदबाजों के साथ ही खेलना पसंद करेंगे । कोहली कि इस रणनीति  पर तो सवाल  कम ही उठ रहे हैं  लेकिन उनके   रविंद्र जडेजा प्रेम को लेकर  कई  खिलाड़ी सवाल उठ रहे हैं।  वीवीएस लक्ष्मण जैसे दिग्गजों का मानना है कि  भारत  की प्लेइंग इलेवन में आर अश्विन को शामिल किया जाना चाहिए ।

जानिए क्यों Tokyo Olympics से लौटते ही सस्पेंड हुईं स्टार पहलवान  Vinesh Phogat
 

अश्विन इंग्लिश  पिचों पर ज्यादा प्रभावी  हो सकते हैं । दिग्गज संजय मांजरेकर ने  भी अपनी प्लेइंग इलेवन में   जडेजा के  बाहर   कर अश्विन को जगह दी थी।अगर दूसरे टेस्ट मैच के तहत भी   विराट कोहली  चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरते हैं तो अश्विन को मौका देने के लिए जडेजा को बाहर बैठना होगा।