×

WI vs SA  दक्षिण अफ्रीका ने विंडीज के सपनों को तोड़ा, जीत के साथ सेमीफाइनल में मारी तूफानी एंट्री 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।टी 20 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका ने मेजबान वेस्टइंडीज को मात देकर सेमीफाइनल का टिकट ले लिया है।मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही थी और टीम के पहले दो विकेट दूसरे ही ओवर में निकोलस पूरन और साईं होप के रूप में गिर गए थे। मुश्किल वक्त में रोस्टन चेज ने 42 गेंद में 52 रन की पारी खेली। वहीं सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स ने 35 रन ठोके ।

IND vs AUS मैच पर मंडराया बारिश का खतरा, मैच रद्द होने पर किसे होगा फायदा
 

इन बल्लेबाजों के दम पर ही टीम स्कोर बोर्ड पर 8 विकेट खोकर 125 रन लगा सकी।136 रनों के लक्ष्य को डिफेंड करते हुए विंडीज ने शुरुआत अच्छी की थी। आंद्रे रसेल ने महज 15 के स्कोर पर अपने एक ओवर में दो दिग्गज बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने का काम किया। लेकिन मूसलाधार बारिश हुई और वेस्टइंडीज ने लय खो दी। जब कुछ देर बाद मैच शुरू हुआ तो लक्ष्य महज 123 रन रह गया और मैच में 3 ओवर कम किए गए।

T20 WC 2024 जोस बटलर ने तूफानी बल्लेबाजी से मचाया तहलका, बाल-बाल बचा युवराज सिंह का 6 छक्का वर्ल्ड रिकॉर्ड
 

मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को जीत तो मिली है, लेकिन टीम दिग्गज खिलाड़ी फ्लॉप दिखे। हेनरिक क्लासेन से लेकर क्विंटन डीकॉक का तक बल्ला नहीं चला। ट्रिस्टन स्टब्स ने 29 रन की पारी खेलकर मैच में जान डाली।

T20 World Cup निकोलस पूरन ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर मचाया तहलका,  क्रिस गेल के साथ इन प्लेयर्स को  छोड़ा पीछे
 

जब अफ्रीका को 7 गेंद में  9 रन की दरकार थी तो रबाडा ने चौका लगाकर मैच बना दिया। फिर आखिरी ओवर में मार्को यान्सन ने बेहतरीन छक्का लगाकर मैच अफ्रीका की झोली में डाल दिया। दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज भी मैच में चमके । तबरेज शम्सी ने तीन विकेट निकाले।वहीं मार्को यान्सन, एडेन मार्कराम और केशव महाराज ने 1-1 विकेट लिया।