×

IND vs IRE मैच में बल्लेबाज या गेंदबाज कौन दिखाएगा जलवा, जानिए कैसी न्यूयॉर्क की पिच
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। टी 20 विश्व कप 2024 की शुरुआत 2 जून से हुई है।इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 29 जून को खेला जाएगा।टूर्नामेंट की शुरुआत से ही जबदस्त और रोमांचक मैच देखने को मिल रहे हैं।ऐसा ही कुछ अब बुधवार को भी होने वाला है। टी 20 विश्व कप में आज यानि 5 जून को भारत और आयरलैंड के बीच मैच खेला जाएगा।दोनों टीमें मौजूदा टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत करने जा रही हैं।

T20 World Cup 2024 का खिताब जीतने वाली टीम पर होगी धनवर्षा, प्राइज मनी का ऐलान
 

बता दें कि भारत और आयरलैंड का यह मैच अब से बस कुछ घंटों के बाद शुरु होने वाला है।दोनों टीमों के बीच मुकाबला न्यूयॉर्क के नासाउ क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।मुकाबला भारत और आयरलैंड के बीच स्थानीय समयानुसार 10.30 बजे से खेला जाएगा, जबकि भारतीय समय के हिसाब से शाम रात 8 बजे से खेला जाएगा।मैच में टॉस करीब आधे घंटे पहले हो जाएगा।

T20 WC 2024  स्पिनर और पेसर की तिकड़ी पर फसेंगा पेंच, आयरलैंड के खिलाफ कैसी प्लेइंग XI चुनेंगे रोहित 
 


 
 बता दें कि यह पहला मौका है जब अमेरिका किसी बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है। जिस स्टेडियम में मैच होना है वहां ड्रॉप इन पिच है। यहां के मैदान को लेकर टीम इंडिया हेड कोच राहुल द्रविड़ काफी निराश दिखे थे। किसी भी टीम के लिए मैच जीतना में पिच की बड़ी भूमिका होगी। इसी मैदान पर सोमवार को श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबला खेला गया था तो गेंदबाज चमके थे।

  T20 World Cup 2024 IND vs IRE रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कर सकते हैं कोहली, क्या होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI को लेकर रणनीति
 

नासाऊ क्रिकेट स्टेडियम की पिच पूरी तरह से गेंदबाजी की मददगार थी और बल्लेबाजों के लिए रन बनाना मुश्किल हो गया था। यही वजह रही कि श्रीलंकाई टीम सिर्फ 77 रनों पर ही ढेर हो गई थी और साउथ अफ्रीका ने भी लक्ष्य हासिल करने के लिए 16.4 ओवरों का समय लिया था। भारत के पास अच्छे गेंदबाज हैं जो इस पिच पर कमाल कर सकते हैं।