×

T20 World Cup 2024 में नहीं खेलेगा यह दिग्गज खिलाड़ी, हो गया बड़ा ऐलान

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।टी 20 विश्व कप 2024 का आयोजन जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में होना है।इसी बीच ख़बर सामने आई है कि इंग्लैंड का एक स्टार खिलाड़ी आगामी टी 20 विश्वकप का हिस्सा नहीं बनेगा।इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है। आईसीसी टी 20 विश्व कप 2024 की शुरुआत 1 जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में होना है।

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने Mumbai Indians पर साधा निशाना, रोहित को कप्तानी से हटाने का फैसला सही नहीं था
 

टूर्नामेंट का फाइनल मैच 29 जून को बारबडोस में खेला जाएगा।ईसीबी ने बयान जारी करके खुद इस बात की पुष्टि की है कि बेन स्टोक्स टी 20 विश्व कप में नहीं खेलेंगे।ईसीबी ने अपने जारी बयान में कहा, इंग्लैंड के पुरुष क्रिकेटर बेन स्टोक्स ने आज पुष्टि की है कि वह इस आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप के पहले चयन के लिए विचार नहीं करना चाहते हैं।जो जून में वेस्टइंडीज और यूएसए में होगा।

BCCI ने अचानक IPL 2024 के शेड्यूल में किया बड़ा बदलाव, इन मैचों की बदल गई तारीख
 

बोर्ड ने यह भी जानकारी दी है कि बेन स्टोक्स ने यह फैसला क्यों लिया है। बोर्ड ने आगे कहा,इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान का ध्यान न केवल टेस्ट क्रिकेट के लिए गेंदबाजी करने के लिए पूरी तरह से फिट होना है, बल्कि भविष्य में सभी क्रिकेट के लिए भी।

Virat Kohli  के निशाने पर ये करिश्माई महारिकॉर्ड, अब बस इतने रनों की है दरकार 

इंग्लैंड की टीम वेस्टइंडीज और श्रीलंका के  खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने वाली है। बेन स्टोक्स ने बयान में कहा,मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं और क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स में एक ऑलराउंडर के रूप में पूरी भूमिका निभाने के लिए अपनी गेंदबाजी फिटनेस को मजबूत करने पर फोकस कर रहा हूं। आगे उन्होंने  यह भी कहा कि वह आईपील और टी 20 विश्व कप  में इसलिए नहीं खेल रहे हैं ताकि वह भविष्य के लिए खुद बेहतरीन ऑलराउंडर बना  सकें।