×

T20 World Cup 2024 सुपर 8  राउंड में संकट में टीम इंडिया, सामने आई बड़ी वजह 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। टी 20 विश्व कप 2024 में ग्रुप स्टेज के तहत बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम सुपर 8 राउंड के मैच खेलने के लिए तैयार है।टीम इंडिया अगले राउंड के लिए अभ्यास मैच में जमकर पसीना बहा रही है। टीम इंडिया सुपर 8 में भी लय जारी रखते हुए सेमीफाइनल के लिए अपनी राह को आसान करना चाहेगी। सुपर 8 में भारत जहां पहला मैच अफगानिस्तान के खिलाफ 20 जून को खेलेगी।

IND vs AFG इन दो खिलाड़ियों की होगी वापसी, अफगानिस्तान के खिलाफ ऐसा होगा भारत का प्लेइंग XI
 

वहीं इसके बाद बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया से टक्कर होगी। भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ ब्रिजटाउन के केंसिंग्टन ओवल मैदान पर मैच खेलेगी। यह मैदान भारतीय टीम के लिए हमेशा से अनलकी रहा है। टीम इंडिया ने इस मैदान पर 2 टी 20 मैच खेले हैं और दोनों ही मैच में भारत को हार का का सामना करना पड़ा।

फैन के साथ हाथापाई के घटना के बाद Haris Rauf ने दी सफाई, बताया आखिर क्या कुछ हुआ था
 

ये दोनों मैच भारत ने 2010 में खेले थे। टी 20 के अलावा भारतीय टीम यहां टेस्ट में भी कोई मैच नहीं जीत सकी है।इस मैदान पर भारत ने 9 टेस्ट मैच खेले हैं, इनमें 7 के तहत हार का सामना करना पड़ा , जबकि दो मुकाबले ड्रॉ रहे । वनडे के तहत अगर बात करें तो भारत ने यहां 5 वनडे मैच खेले हैं, इनमें से टीम इंडिया ने दो के तहत जीत हासिल की है,

T20 World Cup में बांग्लादेश के तेज गेंदबाज के खिलाफ ICC ने लिया एक्शन, मैदान पर की थी ऐसी हरकत
 

जबकि तीन मैच में भारत को इस मैदान पर हार मिली है।भारत ने यहां ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज को मात देने का काम किया है। 2021 में दो टी20 मैच जो भारत ने खेले थे, इनमें से ऑस्ट्रेलिया को 49 रन से हराया था जबकि वेस्टइंडीज को 14 रन से मात दी थी।