×

IND vs PAK मैच पर आतंकी खतरे की वजह से उठाया गया कदम, USA में टीम इंडिया की कर दी गई और कड़ी सुरक्षा

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।टी 20 विश्व कप 2024 में 9 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा।इस मैच पर आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है।आतंकवादी धमकी मिलने के बाद मैच से पहले टीम इंडिया की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बता दें कि न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में सुरक्षा का कड़ा पहरा बढ़ाया गया और सूत्रों के अनुसार टीम होटल में भी तीन लेयर की सिक्योरिटी लगाई गई है।स्पेशल गेस्ट के अलावा टीम होटल के 50 मीटर दायरे तक किसी को भी एंट्री की अनुमति नहीं दी।

T20 World Cup 2024 में विराट के निशाने पर होंगे कई रिकॉर्ड, किंग कोहली रचेंगे इतिहास

यहां के गर्वनर कार्यालय द्वारा जारी बयान में कहा गया कि स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है और कोई सार्वजनिक सुरक्षा का  समय नहीं है। गर्वनर कैथी होचुल ने बयान में कहा, “इन मैचों की सुरक्षित मेजबानी सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों ने महीनों तक काम किया है।

T20 World Cup  में कैसा है Babar Azam का रिकॉर्ड, क्या अपनी टीम के लिए बनेंगे तुरुप का इक्का 
 

मैंने न्यूयॉर्क राज्य पुलिस को उन्नत सुरक्षा उपायों में शामिल होने का भी निर्देश दिया है, जिसमें कानून प्रवर्तन की उपस्थिति में वृद्धि, उन्नत निगरानी और गहन स्क्रीनिंग प्रक्रियाएं शामिल हैं। टी 20 विश्व कप 2024 का आयोजन जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में होना है।

T20 World Cup में आग उलगता है विराट कोहली का बल्ला, जानिए उनका टूर्नामेंट में कैसा रहा रिकॉर्ड
 

टूर्नामेंट की शुरुआत 2 जून से हो जाएगी, जबकि फाइनल मैच 29 जून को खेला जाना है। भारतीय टीम अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी।टी20 विश्व कप की शुरुआत से पहले अभ्यास मैच खेले जा रहे हैं। टीम इंडिया अपना वार्मअप मैच बांग्लादेश के खिलाफ एक जून को खेलेगी।रोहित शर्मा की अगुवाई में 15 सदस्यीय टीम को टी20 विश्व कप के लिए चुना गया है, जबकि हार्दिक पांड्या को उपकप्तान बनाया गया है।