×

IND vs AUS मैच पर मंडराया बारिश का खतरा, मैच रद्द होने पर किसे होगा फायदा
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।टी 20 विश्व कप 2024 में भारत का सामना आज ऑस्ट्रेलिया से होने वाला है। सुपर 8 राउंड में दोनों टीमों के बीच टक्कर होने वाली है। दोनों ही टीमों के लिए सेमीफाइनल को ध्यान में रखते हुए मैच काफी अहम होगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच सेंट लुसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत को ऑस्ट्रेलिया ने कई जख्म दिए हैं।ऐसे में अब रोहित के पास ऑस्ट्रेलिया से उन हार का बदला लेने का मौका होगा।

T20 WC 2024 जोस बटलर ने तूफानी बल्लेबाजी से मचाया तहलका, बाल-बाल बचा युवराज सिंह का 6 छक्का वर्ल्ड रिकॉर्ड
 

पिछले साल वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर खिताब जीता था। अब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को मात देकर उसे टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा सकती है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मैच के लिए मौसम को लेकर भी सवाल बना हुआ है।

Eng Vs USA बटलर ने बल्ले से तो जॉर्डन ने गेंद से बरपाया कहर, यूएसए को रौंदकर इंग्लैंड सेमीफाइनल में 

वेदर डॉट कॉम के अनुसार इस अहम मैच के दौरान गरज के साथ बारिश की भविष्यवाणी है। बारिश की संभावना थोड़ी कम है जो 15 प्रतिशत है। खेल के दौरान लगभग 5 प्रतिशत हल्की बारिश की संभावना है।ऐसे में ऑस्ट्रेलिया एक पूर्ण मैच की उम्मीद करेगा क्योंकि अगर बारिश हो जाती है और अफगानिस्तान बांग्लादेश को हरा देता है तो वह टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा।

T20 World Cup निकोलस पूरन ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर मचाया तहलका,  क्रिस गेल के साथ इन प्लेयर्स को  छोड़ा पीछे
 

बता दें कि मौजूदा टूर्नामेंट में मिचेल मार्श की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलिया अजेय चल रही थी। लेकिन उसे अफगानिस्तान की टीम ने चौंका दिया।अफगानिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद ही ऑस्ट्रेलिया अब टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर कड़ी है।ऑस्ट्रेलिया के लिए सेमीफाइनल की उम्मीद तब जिंदा होंगी, जब वह भारत के  खिलाफ जीत दर्ज करती है।