×

IND vs AFG इन दो खिलाड़ियों की होगी वापसी, अफगानिस्तान के खिलाफ ऐसा होगा भारत का प्लेइंग XI
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। टी20 विश्व कप 2024 में सुपर 8 के अपने पहले मैच में भारत का सामना अफगानिस्तान से होगा। दोनों टीमों के बीच मुकाबला बारबाडोस में खेला जाएगा। ग्रुप ए के तहत भारत ने अपने सभी मैच न्यूयॉर्क में खेले थे। लेकिन अब टीम इंडिया सुपर 8  के मैच कैरेबियाई पिचों पर खेलने वाली है। यशस्वी जायसवाल को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहा जाएगा। साथ ही कुलदीप यादव को भी जगह देने की मांग हो रही है।टीम इंडिया जब अफगानिस्तान के खिलाफ उतरेगी  तो फैंस की नजरें विराट कोहली के प्रदर्शन पर भी रहने वाली हैं, जो मौजूदा टूर्नामेंट के तहत अब तक फ्लॉप रहे हैं।

फैन के साथ हाथापाई के घटना के बाद Haris Rauf ने दी सफाई, बताया आखिर क्या कुछ हुआ था
 

 चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए बेताब हैं। टूर्नामेंट की शुरूआत में कप्तान रोहित शर्मा ने चार ऑलराउंडर्स हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा को प्लेइंग-11 में शामिल किया। न्यूयॉर्क में यह रणनीति सफल रही थी, लेकिन अब मैदान की परिस्थिति बदलने वाली है।

T20 World Cup में बांग्लादेश के तेज गेंदबाज के खिलाफ ICC ने लिया एक्शन, मैदान पर की थी ऐसी हरकत
 

इसलिए बदलाव की भी जरूरत होगी। सवाल यह भी है कि अगर प्लेइंग इलेवन में कुलदीप यादव को शामिल किया जाता है तो किसे बाहर का रास्ता देखना पड़ेगा। मोहम्मद सिराज या अर्शदीप सिंह में से एक को शायद ड्रॉप होना पड़े।

T20 WC में सुपर 8 के पहले मैच में SA के खिलाफ उलटफेर करेगी USA, जानिए कब-कहां और कैसे फ्री में देखें मैच लाइव
 

टीम इंडिया के दो अभ्यास सेशन को देखें तो पिच से स्पिनरों को मदद मिलने के कारण कुलदीप यादव को दावा मजबूत है।मध्यक्रम के बल्लेबाज शिवम दुबे भी अभी तक उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। अमेरिका की पिचों पर खुलकर नहीं खेल सके।उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में यशस्वी जायसवाल को शामिल किया जा सकता है, लेकिन सवाल यह है कि टीम में किस नंबर पर वह बल्लेबाज करने के लिए आएंगे।भारतीय टीम में ज्यादा बदलाव की गुंजाइश नहीं है।

ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह