×

बड़े कीर्तिमान के करीब पहुंचे कप्तान Rohit Sharma, बस करना होगा ये काम और टूट जाएगा कंगारू दिग्गज का रिकॉर्ड 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्कविश्व कप  2023 के तहत टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन कर रही है। टीम इंडिया लगातार दस मैच में जीत के साथ फाइऩल में पहुंच गई है। रोहित शर्मा बतौर कप्तान एक बड़े कीर्तिमान के करीब हैं और खिताबी मैच जीतते ही इतिहास रच देंगे।  बता दें कि रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट इतिहास के चौथे ऐसे कप्तान बन गए हैं जो अपनी टीम विश्व कप फाइनल में लेकर पहुंचे हैं ।

20 साल बाद MS Dhoni पहुंचे अपने पैतृक गाँव, परिवार के साथ कुल देवता के किए दर्शन, तस्वीरें आई सामने
 

1983 में कपिल देव, 2003 में सौरव गांगुली, 2011 में महेंद्र सिंह धोनी और 2023 में अब रोहित शर्मा । भारत ने 2003 विश्व कप का खिताब नहीं जीता था, लेकिन कपिल देव और धोनी की कप्तानी में ट्रॉफी जीती थी।

सचिन को सलाम, अनुष्का को फ्लाइंग किस, अनोखे अंदाज में विराट ने मनाया 50वें वनडे शतक का जश्न, देखें VIDEO 
 

रोहित शर्मा फाइनल मैच में पहुंचने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया के कप्तान रहे रिकी पोंटिंग के एक विश्व कप कीर्तिमान के बिल्कुल करीब पहुंच गए हैं, अगले मैच में वे उनकी बरा​बरी कर सकते हैं। एक वनडे विश्व कप में लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले कप्तान रिकी पोंटिंग हैं । रिकी पोंटिंग की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने 2003 में एक भी मैच नहीं हारा था, वहीं इसके बाद साल 2007 में भी ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान रिकी पेंटिंग के हाथ में  थी।

“हम ढीले पड़ गए थे…”, फाइनल में पहुंचने के बाद भी खुश नहीं हुए कप्तान रोहित शर्मा, दिया सनसनीखेज बयान
 

वहां भी उनकी टीम एक भी मैच नहीं हारी। यानी लगातार 11 मुकाबले जीतकर टीम ने खिताब पर कब्जा किया था। 2003 में सौरव गांगुली की कप्तानी में  भारतीय ​टीम ने लगातार 9 मैच जीते थे, लेकिन फाइनल में इसी रिकी पोंटिंग की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम से हार का सामना करना पड़ा था। रोहित शर्मा दस मैच जीतकर सौरव गांगुली  का रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं, लेकिन रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड की भी बराबरी करना चाहेंगे।