×

T20 World Cup 2024 के लिए सिक्सर किंग Yuvraj Singh को सौंपी गई बड़ी जिम्मेदारी, फैंस का होगा दिल खुश
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। टी 20 विश्व कप 2024 का आयोजन जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में होना है।पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह को इस टूर्नामेंट के लिए बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। युवराज सिंह को आईसीसी ने टी20 विश्व कप 2024 का एंबेसडर बनाया है।मेगा इवेंट का आगाज 2 जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में होने जा रहा है।

IPL 2024 KKR vs PBKS Live पंजाब किंग्स ने जीता टॉस, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI
 

टी 20 विश्व कप से युवराज सिंह की काफी यादें जुड़ी हुई हैं, उन्होने इस टूर्नामेंट में एक ओवर में छह छक्के लगाए थे। युवराज सिंह ने टूर्नामेंट को लेकर आईसीसी से कहा,टी20 विश्व कप में खेलने से मेरी कुछ सबसे प्यारी क्रिकेट यादें जुड़ी हैं, जिसमें एक ओवर में छह छक्के लगाना भी शामिल है, इसलिए इस संस्करण का हिस्सा बनना बहुत रोमांचक है, जो अब तक का सबसे बड़ा संस्करण होने वाला है।

IPL 2024 के बीच दूसरी बार पिता बने क्रुणाल पांड्या, उनकी पत्नी ने बेटे को दिया जन्म, देखें PHOTOS
 

युवी ने यह भी कहा कि वेस्टइंडीज क्रिकेट खेलने की शानदार जगह और यूएसए में भी क्रिकेट का विस्तार हो रहा है। टी20 वर्ल्ड कप के माध्यम से उस विकास का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित हूं।बता दें कि युवराज सिंह की गिनती खतरनाक खिलाड़ियों में होती थी । उन्होने टी 20 विश्व कप 2007 में छह गेंदों पर छह छक्के लगाए थे।

KKR vs PBKS के बीच होगी हाईवोल्टेज टक्कर, जानिए आंकड़ों से समझिए किस टीम को मिलेगी जीत
 

तब यह टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका में आयोजित हुआ था।युवराज सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच में स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में छह गेंदों पर छह छक्के लगाए थे। युवराज सिंह ने उस मैच में 12 गेंदों में अर्धशतक जड़कर तहलका मचा दिया था।टी 20 विश्व कप में युवराज सिंह का यह रिकॉर्ड अब तक अटूट चल रहा है।साल 2007 में ही पाकिस्तान को हराकर भारत ने टी 20 विश्व कप जीता था, तब से वह इस ट्रॉफी से दूर है।