×

AUS Vs SA के बीच दूसरे सेमीफाइनल में होगी कांटे की टक्कर , जानिए फाइनल में भारत के साथ कौन खेलेगा
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।विश्व कप 2023 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज भिड़ंत होगी। मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा।दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर होने की पूरी संभावना है।ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका दोनों ही मजबूत टीमें हैं और इसलिए किसी के लिए जीत आसान नहीं रहने वाली है।

IND vs NZ सेमीफाइनल में सात विकेट चटकाकर मोहम्मद शमी ने रचा इतिहास, बना डाला ये गजब का रिकॉर्ड
 

दक्षिण अफ्रीका ने कुल 9 लीग मैचों में से कुल 7 मुकाबले अपने नाम किए हैं।ऑस्ट्रेलिया ने भी 9 मैचों में से 7  जीते हैं ।लेकिन गौर करने वाली बात ऑस्ट्रेलिया ने मौजूदा टूर्नामेंट के अपने शुरुआती दो मैच गंवा दिए थे।इसके बाद लगातार सात मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। दक्षिण अफ्रीका नेट रन रेट के आधार पर दूसरे स्थान पर है।मुकाबले से पहले ईडन गार्डन की पिच की बात करें तो जबरदस्त मैच देखने को मिल सकता है। यह मैदान बल्लेबाजी के लिए बेस्ट माना जाता है।

सचिन की बेटी Sara Tendulkar भी करती हैं कमाई, उनकी ये कुल नेट वर्थ आपको भी कर सकती है हैरान
 

यह ग्राउंड छोटा है।ऐसे में यहां छक्के-चौकों की बरसात होने वाली है।इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा।विश्व कप 2023 में फाइनल में पहुंचने वाली भारत पहली टीम बनी है। अब खिताबी मैच में भारत का सामना दक्षिण अफ्रीका या ऑस्ट्रेलिया में से किसी एक टीम के साथ होगा।

पाकिस्तान क्रिकेट में मचा बवाल, वर्ल्ड कप में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद Babar Azam ने छोड़ी कप्तानी

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने अब तक सबसे ज्यादा पांच बार खिताब जीता है।वहीं दक्षिण अफ्रीका पहली बार फाइनल में पहुंचने की उम्मीद लगाए हुए है।वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।यह देखना दिलचस्प होगा कि फाइनल में भारत का सामना किस टीम से होगा।


 

संभावित प्लेइंग xi-

ऑस्ट्रेलिया: ट्रेविस हेड, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंग्लिस, मार्कस स्टोइनिस, पैट कमिंस (कप्तान), एडम जाम्पा, जोश हेजलवुड।

दक्षिण अफ्रीका: तेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, रसी वान डर डुसेन, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को यानसेन, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, तबरेज शम्सी।