×

WIvsPAK  वेस्टइंडीज के खिलाफ धमाकेदार प्रदर्शन कर Shaheen Afridi ने बना दिया  सबसे बड़ा व खास रिकॉर्ड

 

स्पोर्ट्स न्यूज़ डेस्क ।पाकिस्तान   दूसरा टेस्ट मैच  वेस्टइंडीज  के खिलाफ 109 रनों से जीतने के  साथ सीरीज को  1-1 बराबरी से खत्म करने में कामयाब रही। पाकिस्तान के लिए दूसरे  और आखिरी टेस्ट मैच में  शाहीन अफरीदी  ने  बेहतरीन गेंदबाजी से सबका दिल जीता।  शाहीन  अफरीदी को शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच  और  मैन ऑफ द  सीरीज से नवाजा गया।

IND vs ENG 3rd Test  भारत-इंग्लैंड के बीच टक्कर, जानिए लीड्स की पिच से जुड़ी कुछ खास बातें
 


 बता दें किंग्सटन में खेले गए   दूसरे टेस्ट मैच  के चौथे दिन  शाहीन ने   वेस्टइंडीज की पहली पारी में  6 विकेट  लेकर धमाल मचाया । वो   एक टेस्ट पारी में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है।यही नहीं   शाहीन अफरीदी ने     वेस्टइंडीज  की दूसरी पारी में भी 5 विकेट झटके । अफरीदी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली पारी में  17.3 ओवर  में  51 रन देकर   6 विकेट लिए थे।

IND vs ENG 3rd Test  जानिए लीड्स टेस्ट में  कैसा रहेगा मौसम, क्या बारिश डालेगी ख़लल
 


वहीं  दूसरी पारी में  17.2 ओवर  में 43 रन देकर 4 विकेट लिए  ।  उन्होंने पूरे टेस्ट मैच में 94 रन देकर  10 विकेट  झटके हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ ही इस सीरीज के पहले टेस्ट मैच में   शाहीन अफरीदी ने  4-4 विकेट लिए  थे।  शाहीन अफरीदी ने  दो टेस्ट मैचों की सीरीज में कुल 19 विकेट  झटके हैं और अब वो   पाकिस्तान क्रिकेट  इतिहास में  दो मैचों की टेस्ट सीरीज के अंदर सर्वाधिक  विकेट लेने वाले  खिलाड़ी बन गए हैं।

IPL 2021 MS Dhoni ने पहले की छक्कों की बारिश,  फिर झाड़ियों में जाकर खुद ढूंढ़ी गेंद, देखें वायरल Video

अफरीदी ने दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 6 विकेट लेकर वसीम अकरम का  21 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ था ।वो वेस्टइंडीज की जमीन पर एक पारी में  सर्वाधिक   विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए  थे।  वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 10 विकेट लेने  वाले अफरीदी   अब एक टेस्ट मैच में 10 विकेट लेने वाले   पाकिस्तान के दूसरे बाएं हाथ के गेंदबाज बन ग ए हैं । ये  रिकॉर्ड सिर्फ वसीम अकरम के नाम दर्ज था जिन्होंने 5 बार ये कमाल किया है।