×

 इंदौर टेस्ट में क्यों Team India को मिली शर्मनाक शिकस्त, जानिए कौन से रहे हार के 5 बड़े कारण
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। इंदौर टेस्ट मैच में भारत  को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा ।मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के सामने 76 रनों का लक्ष्य था, जिसे उसने एक विकेट खोकर हासिल किया।हम यहां  टीम इंडिया की हार के पांच कारणों पर गौर कर रहे हैं।

Ban vs Eng 2nd ODI Live: बांग्लादेश ने जीता टॉस, देखें यहां दोनों टीमों की प्लेइंग XI
 

पहला कारण - इंदौर टेस्ट मैच के तहत भारत की सलामी जोड़ी नाकाम नजर आई। कप्तान रोहित शर्मा ने तीसरे टेस्ट मैच में केएल राहुल की जगह शुभमन गिल को मौका दिया, लेकिन वह भी कमाल नहीं कर सके। कप्तान रोहित भी बतौर ओपनर जलवा नहीं दिखा सके। 

 IND vs AUS Highlights: इंदौर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को रौंदा, 9 विकेट से दर्ज की धमाकेदार जीत
 


दूसरा कारण - भारतीय टीम  इंदौर की पिच को स्पिन फ्रेंडली बनवा कर खुद ही उसके जाल में फंस गई है। मैच के शुरु होने से तीन पहले रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम इंदौर पहुंच गई थी, लेकिन इसके बावजूद बी वह पिच को समझ पाने में नाकाम रही।

IND vs AUS: अश्विन ने उस्मान ख्वाजा को फंसाया जाल में, चकमा खा गया कंगारू बैटर, देखें VIDEO  
 


तीसरा कारण - टीम इंडिया का मुकाबले में टॉप ऑर्डर तो फेल रहा है, साथ ही मध्यक्रम के बल्लेबाज भी उम्मीदों पर करे नहीं उतर सके । श्रेयस अय्यर और केएस भरत अपनी जिम्मेदारियों का समझ नहीं पाए।


चौथा कारण - मुकाबले में रोहित शर्मा की खराब कप्तानी हार की वजह बनी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला रोहित शर्मा का गलत साबित हुआ ।वहीं रोहित शर्मा ने मुकाबले में कुछ गलत फैसले भी लिए ।
पांचवां कारण - भारतीय बैटर ऑस्ट्रेलिया के घातक स्पिनर नाथन लियोन का सामना सही से नहीं कर सके ।ऑस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाजों के आगे भारतीय बल्लेबाज पस्त ही नजर आए।