×

क्यों Suryakumar Yadav का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होना चाहिए टेस्ट डेब्यू, ये हैं तीन बड़े कारण 
 

 


क्रिकेट न्यूज़ डेस्क ।भारत और ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट सीरीज शुरू होने में चंद दिन ही बाकी रह गए हैं। सीरीज का पहला मुकाबला 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिल सकता है। हम यहां तीन कारण बता रहे हैं जिनके चलते सूर्यकुमार यादव टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने के बड़े दावेदार हैं।

 IND VS AUS: टीम इंडिया को अकेले दम पर सीरीज जिताएगा ये खिलाड़ी, कंगारू खेमे में मची खलबली 
 

पहला-सूर्यकुमार यादव इन दिनों में गजब की फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तहत तो जमकर बल्ले से कहर बरपाया है। शानदार प्रदर्शन के लिए ही उन्हें  साल 2022 का टी20 प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया। माना जा रहा है कि  टेस्ट क्रिकेट में भी वह अपना जलवा दिखा सकते हैं।

 IND vs AUS : रोहित शर्मा के साथ कौन सा खिलाड़ी करेगा ओपन, हरभजन सिंह ने लिया इस खिलाड़ी का नाम

दूसरा-सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ सफेद गेंद क्रिकेट में अपना जलवा नहीं दिखाया है बल्कि वह रेड बॉल क्रिकेट में भी जबरदस्त लय में नजर आए । पिछले दिनों हुई उन्होंने घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन किया था। सूर्यकुमार यादव पिछले साल दिसंबर के महीने में बांग्लादेश दौरे पर टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं थे तब उन्होंने मुंबई के लिए रणजी मैच खेला था ।

 उन्होंने तब दो पारियों में 90 से ज्यादा रन बनाए थे। सूर्यकुमार यादव के इस प्रदर्शन को देखते हुए ही क्रिकेट के दिग्गजों ने इस खिलाड़ी को टेस्ट में मौका दिए जाने की वकालत की थी।

AUS खिलाफ बल्ले से तबाही मचाएंगे Virat Kohli, पूर्व ऑलराउंडर ने कर डाली बड़ी भविष्यवाणी
 


तीसरा-ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया के पास मध्यमक्रम में से कोई बल्लेबाज नहीं है जो तेजी रन बना सके। सूर्यकुमार यादव इस कमी को पूरी कर सकते हैं क्योंकि वह एक विस्फोटक बल्लेबाज है यही नहीं सुर कुमार यादव ऐसे बल्लेबाज हैं जो इस स्पिनरों पर भी जमकर हमला बोल सकते हैं।