×

T20 World Cup 2021 की टीम में Mohammed Siraj को क्यों नहीं मिली जगह, ये है बड़ी वजह
 

 

स्पोर्ट्स न्यूज़ डेस्क।।   टी 20विश्व कप के लिए भारत ने जो टीम चुनी  है उसमें कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है।  पर मोहम्मद सिराज का नाम नहीं हैं।  तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज  फिलहाल  भारतीय टेस्ट टीम  का हिस्सा हैं और अपने शानदार प्रदर्शन को लेकर लगातार  सुर्खियों में रहे हैं। ऐसे में यह सवाल है कि आखिर क्यों चयनकर्ताओं ने मोहम्मद सिराज को टी 20 विश्व कप के लिए नहीं चुना।

Virat Kohli और Ravi Shastri ने BCCI के इस नियम का किया उल्लंघन , क्या अब हो सकती है बड़ी कार्रवाई
 


आपको बता दें कि मोहम्मद सिराज को यहां  स्टैंडबाई प्लेयर के रूप में भी जगह नहीं दी गई । मोहम्मद सिराज का टी 20विश्व कप के लिए चयन ना होने की  पीछे की बड़ी वजह है उनके पास   तजुर्बा  कम होना  है।  टी 20 विश्व कप  के लिए भारत ने   विशेषज्ञय गेंदबाजों  के रूप में  जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और   मोहम्मद शमी को मौका दिया है ।

T20 World Cup टीम में जगह ना मिलने से  टूटा ये  दिग्गज, भावुक होकर कही ये बात
 


मोहम्मद सिराज ने अब तक  महज तीन  टी 20  अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने  49.33 की औसत से 12.33  की इकोनॉमी रेट से सिर्फ 3 विकेट हासिल किए हैं। उनका बेस्ट गेंदबाजी  प्रदर्शन   45 रन देकर 1 विकेट लेने का रहा है। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ मुंबई    के वानखेड़े स्टेडियम में यह प्रदर्शन किया था।

 वैसे सिराज का  आईपीएल में जलवा  रहा है। वह  फिलहाल   आईपीएल में विराट कोहली की अगुवाई वाली  आरसीबी का हिस्सा हैं।  मोहम्मद सिराज ने  आईपीएल में अपने खेले   42 मैचों   में 28.33  की औसत  और  8.77 की इकोनॉमी रेट से  45 विकेट हासिल किए हैं। वहीं उनका बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन    32 रन देकर  4 विकेट लेना रहा है।