×

कब खत्म होगी Virat Kohli की खराब फॉर्म , पिछली 20 टेस्ट पारियों में जड़ा महज एक अर्धशतक

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। टेस्ट क्रिकेट के तहत विराट कोहली का खराब फॉर्म खत्म होने का नाम नहीं ले ले रहा है।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर सीरीज के तीन मैच खेले जा चुके हैं, लेकिन विराट कोहली अब तक लय में नहीं लौट सके हैं।टेस्ट सीरीज के शुरु होने से पहले उम्मीद की जा रही थी कि विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना जलवा दिखाएंगे, लेकिन ऐसा हुआ नहीं । 

इंदौर टेस्ट में मिली हार के बाद भारत को लगा एक और तगड़ा झटका, ICC ने सुनाया  बड़ा फैसला 

गौर किया जाए तो पिछली 20 टेस्ट पारियों में से विराट कोहली का बल्ला पूरी तरह से खामोश है। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के 3 मैचों में विराट कोहली ने अब तक 22.20 की औसत से सिर्फ 111 रन ही बनाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली के इस फॉर्म को देखते हुए अब टीम में उनकी  जगह पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

Team India की शर्मनाक हार के बाद भड़का भारतीय कोच, बड़ा बयान देकर मचाया तहलका 

पिछले तीन साल से विराट कोहली ने टेस्ट में कोई शतक नहीं लगाया, वहीं 25 की औसत से रन बनाए हैं। साल 2019 में विराट कोहली ने आखिरी बार टेस्ट क्रिकेट में  शतकीय पारी खेली थी, जो बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन्स मैदान पर आई थी ।

IND vs AUS:तीसरे टेस्ट के बाद अचानक छोड़ी कप्तानी, अब ये खिलाड़ी संभालेगा टीम की कमान

हालांकि इसके बाद तीनों ही प्रारूप में कोहली का संघर्ष देखने को मिला था ,जिसके बाद 2022 में एशिया के दौरान अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में कोहली ने अपने शतकों का इंतेजार खत्म किया ।वहीं वनडे में भी कोहली ऐसा करने में  कामयाब हुए थे। विराट कोहली टेस्ट की पिछली 20 पारियों में से सिर्फ एक के तहत ही अर्धशतक लगा पाए हैं। विराट कोहली का फॉर्म में ना आना टीम इंडिया के लिए  भी टेंशन वाली बात है।