×

​Eng vs Ind  लॉर्ड्स टेस्ट मैच में टॉस  हारते ही  Virat  Kohli के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट मैच में  टॉस हारते ही  भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम  शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच  टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच  लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जा  रहा  है। मुकाबले में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है।

LIVE ​Eng vs Ind 2nd Test  लंच तक  टीम इंडिया ने  46 रन बनाए, पहले सत्र का खेल बारिश से रहा प्रभावि
 


विराट कोहली ने इंग्लैंड में  8 वीं बार  टेस्ट मैच में   टॉस  हारा  है और इसके साथ ही  उनके नाम     शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। विराट  कोहली ने हाल ही में इंग्लैंड  के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में  और  इससे पहले  न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में टॉस गंवाया था। बता दें कि  विराट कोहली ने 2018 में जब पहली बार बतौर कप्तान इंग्लैंड का दौरा  किया था तो वह पांच टेस्ट  मैच में टॉस हारे थे।

 साउथ सुपरस्टार Thalapathy Vijay ने की  MS Dhoni से मुलाकात, फैंस ने दिया ऐसा रिएक्शन

विराट ने अभी तक इंग्लैंड में    8 बार  कप्तानी की है  और  हर बार टॉस हारे हैं । मौजूदा पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के शुरुआती दोनों टेस्ट मैच में भी कोहली  टॉस हारे हैं । आपको बता दें कि  विराट की कप्तानी में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ कुल  16 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें वह   14 बार टॉस हारे हैं । कोहली  सिर्फ   1 बार टॉस जीते हैं। 

​​​​Team India के खिलाफ सीरीज से  Sri Lanka बोर्ड ने की इतने करोड़ की कमाई,  हो गया मालामाल

कप्तान विराट कोहली टॉस के मामले में  काफी अनलकी रहे हैं और इसका खामियाजा  टीम इंडिया को भी अक्सर भुगतना पड़ता है। वैसे भी टॉस कोमैच का बॉस माना जाता  है किसी भी कप्तान के  द्वारा टॉस गंवाना यानि आधा मैच हारना  होता है।