×

U-19 World Cup 2024 दक्षिण अफ्रीका को उसके घर में दी मात, भारत 9वीं बार फाइनल में पहुंचा
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।भारत ने अंडर -19 विश्व कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। बीते दिन भारत ने सेमीफाइनल मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका को दो विकेट से हरा दिया। मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के बेनोनी में खेला गया।भारत 9वीं बार अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में पहुंचा है। मुकाबले में उदय सहारन ने कप्तानी पारी खेली।

IND vs ENG टीम इंडिया को मिली चेतावनी, Joe Root  तीसरे टेस्ट में बरसाएंगे रन
 

उन्होंने 81 रनों की पारी खेलकर भारत को जीत दिलाई। सचिन धास ने 95 गेंदों में 96 रनों की पारी का योगदान दिया। मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 245 रनों का लक्ष्य दिया था।

Team India इस टीम के खिलाफ खेलेगी पांच मैचों की टी 20 सीरीज, सामने आया पूरा शेड्यूल 
 

भारत की शुरुआत खराब रही और टीम ने 32 रनों पर 4 विकेट गंवा दिए। उदय और सचिन ने 171 रनों की साझेदारी करके टीम की जीत को सुनिश्चित किया।सचिन धास टीम इंडिया की जीत के हीरो रहे।वो अपना शतक तो पूरा नहीं कर सके, लेकिन 11 चौके और 1 छक्का लगाकर भारत को जीत दिलाई।टीम इंडिया 9 वीं बार अंडर -19 विश्व कप फाइनल में पहुंची है। अंडर 19 में भारत अब तक 5 सबसे अधिक बार विश्व कप जीतने में वाला देश है।

Kane Williamson बल्ले से मचाई तबाही, दोनों पारियों में शतक जड़कर बनाया अद्धभुत रिकॉर्ड
 

3 बार भारत  को फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है।अगर दक्षिण अफ्रीका की बात की जाए तो 3 बार फाइनल में पहुंचा है। लेकिन सिर्फ एक बार 2014 में विश्व विजेता बन पाया है। दो बार दक्षिण अफ्रीका को फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है।भारतीय टीम को 11 फरवरी को फाइनल मैच खेलना है। उससे पहले 8 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला जाना है, जो इन मैच में विजेता होगा वो दक्षिण अफ्रीका के बीनोनी में भारत से भिड़ेगा।