×

भारत के लिए World Cup जीत चुका ये खिलाड़ी, पेट पालने के लिए कर रहा मजदूरी 
 

 


जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।  क्रिकेट ऐसा खेल है जिसमें   पैसों की भरमार है । यही वजह है कि इस खेल को खेलने वाले  खिलाड़ी   दौलत और शोहरत के मालिक बन जाते हैं। पर  आपको जानकर हैरानी होगी  कि भारत को विश्व कप जिता चुका  एक खिलाड़ी आज अपना पेट पालने के लिए मजदूर बन गया है।बता दें कि साल 2018 में भारत की   ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने  विश्व कप फाइनल में पाकिस्तान को हराकर  खिताब पर कब्जा जमाया था।

 IND vs ENG Virat Kohli ने शेयर किया वेटलिफ्टिंग का VIDEO, फैंस ने कर दिया ट्रोल
 

ब्लाइंड क्रिकेट विश्व कप   के फाइनल में पाकिस्तान ने भारत के सामने   307 रनों का जीत का लक्ष्य रखा था जिसें  भारतीय टीम ने   38  ओवर में हासिल कर लिया था। भारतीय टीम के चैंपियन बनने पर देश भर से  बधाईयां मिली थीं।ब्लाइंड क्रिकेट विश्व कप में भारत को चैंपियन बनाने वाले नरेश तुमड़ा  का अहम  योगदान था जो   3 साल बाद  अपनी खराब आर्थिक स्थिति    की वजह से   पेट पालने के लिए मजदूरी कर रहे हैं।

AUS के पूर्व तेज गेंदबाज Shaun Tait को इस टीम ने  बनाया अपना गेंदबाजी कोच
 

नरेश तुमड़ा    गुजरात के नवसारी  जिले  में रहते हैं । उन्होंने   न्यूज एजेंसी  एएनआई को बताया, मैं रोजना  250   रुपए कमाता हूं । मैंने सीएम से    3 बार गुजारिश की है  लेकिन  अभी तक जवाब नहीं मिला। मैं सरकार से विनती करता हूं कि मुझे नौकरी   दें जिससे  में अपने परिवार का ख्याल रख सकूं।

Ind vs Eng पूर्व पाक कप्तान की भविष्यवाणी, बताया, कौन सी टीम जीतेगी Test सीरीज 
 

नरेश तुमड़ा    के लिए यह  अफसोसजनक है कि  भारत का नाम रौशन करने के बाद भी उन्हें ऐसे बुरे दिन देखने पड़ रहे हैं। नरेश तुमड़ा ने राज्य सरकार से गौहार लगाई है। ऐसे में देखने वाली बात रहती है कि राज्य सरकार उनकी कोई मदद कर पाती है या नहीं।