×

Team India इस टीम के खिलाफ खेलेगी पांच मैचों की टी 20 सीरीज, सामने आया पूरा शेड्यूल 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। जिम्बाब्वे की टीम भारत के खिलाफ पांच टी 20 मैचों की सीरीज खेलेगी। भारत और जिम्बाब्वे के बीच ये टी 20 सीरीज टी 20 विश्व कप 2024 के बाद खेली जाएगी।दोनों टीमों के बीच इस सीरीज का आगाज 6 जुलाई 2024 से होगा।जिम्बाब्वे क्रिकेट के अध्यक्ष की ओर से बयान जारी करके बताया गया कि इस सीरीज को कराने का उद्येश्य द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करना और दोनों क्रिकेट बोर्डों के बीच सहयोग की भावना को बढ़ावा देना है।

Kane Williamson बल्ले से मचाई तबाही, दोनों पारियों में शतक जड़कर बनाया अद्धभुत रिकॉर्ड
 

अपनी खुशी व्यक्त करते हुए जिम्बाब्वे क्रिकेट के अध्यज्ञ तवेंगवा ने कहा,हम जुलाई में T20I श्रृंखला के लिए भारत की मेजबानी करने के लिए बिल्कुल रोमांचित हैं, जो इस साल घरेलू मैदान पर हमारा सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय आकर्षण होगा।भारत के प्रभाव और खेल के प्रति समर्पण से क्रिकेट के खेल को हमेशा बहुत फायदा हुआ है और मैं एक बार फिर जिम्बाब्वे का दौरा करने के लिए प्रतिबद्ध होने के लिए बीसीसीआई को बहुत-बहुत धन्यवाद देना चाहता हूं।

 IND vs ENG के बीच तीसरे टेस्ट से पहले स्टेडियम की बदलेगी पहचान, ले लिया गया बड़ा फैसला 
 

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने भी इस दौरान बयान दिया। उन्होंने यही कहा कि जिम्बाब्वे के लिए यह पुनिर्माण का दौर है और इसलिए उसे समर्थन की अवश्यकता है। दोनों टीमों के बीच होने वाली टी 20 सीरीज में काफी समय है।

पाकिस्तान की टीम में Virat Kohli की सबसे बड़े दुश्मन होगी वापसी, शाहीन अफरीदी ने किया खुलासा 
 

ऐसा में यह भी स्पष्ट नहीं है कि कौन सी भारतीय टीम जिम्बाब्वे का दौरा करेगी। इस साल जून में टी 20 विश्व कप का आयोजन भी होना है। इस टूर्नामेंट के बाद काफी कुछ चीजें भारतीय टी 20 टीम में बदलेंगी।जिम्बाब्वे चौथी बार भारत की मेजबानी करने वाली है और यह उसके लिए एक बड़ी उपलब्धि है।

 

 


टी 20 सीरीज शेड्यूल
पहला मैच- 6 जुलाई (हरारे)

दूसरा मैच- 7 जुलाई (हरारे)

तीसरा मैच- 10 जुलाई (हरारे)

चौथा मैच- 13 जुलाई (हरारे)

पांचवां मैच- 14 जुलाई (हरारे)