×

IND vs ENG ओवल में टीम इंडिया को मिलेगी मात, इंग्लैंड की जीत हुई पक्की, सामने आया बड़ा कारण

 

स्पोर्ट्स न्यूज़ डेस्क। भारत  और इंग्लैंड के बीच   चौथे टेस्ट मैच के तहत ओवल में जबरदस्त भिड़ंत जारी है। मैच के आखिरी दिन दोनों टीमें जीत के लिए संघर्ष करेंगी, लेकिन कुछ बातों पर गौर किया जाए तो  इंग्लैंड    भारत को मात दे सकती है। बता दें कि  इंग्लैंड के सामने   368 रनों का कुल लक्ष्य  है।

IND VS ENG कप्तान कोहली को अपने फैसले पर होगा पछतावा,  आखिरी दिन इस खिलाड़ी खलेगी कमी 

चौथे दिन   इंग्लैंड ने  बिना विकेट खोए   77 रन बनाए  थे। आखिरी दिन इंग्लैंड के सामने 291 रन  और बनाने  का लक्ष्य है। आखिरी दिन इंग्लैंड के  तीन सेशन यानि  90 ओवर मिलेंगे जिनमें वह लक्ष्य हासिल कर सकती है। पिछले  20 साल के ओवल में चौथी पारी के रनरेट को देखें तो  इंग्लिश टीम  81वें ओवर में यहां तक पहुंच जाएगी । यहां चौथी पारी का सबसे बड़ा   स्कोर   369 रन रहा है।  इंग्लिश टीम ने यह कारनामा  भारत के खिलाफ किया था ।

IND VS ENG पांचवें दिन ये खिलाड़ी मचाएगा कहर, टीम इंडिया की झोली में जाएगी जीत 


इस मैदान पर चौथी पारी का सबसे न्यूनतम    स्कोर 252  रन है। ओवल के मैदान पर चौथी पारी के तहत बल्लेबाजी करना इतना मुश्किल नहीं रहता है और ऐसे  में इंग्लैंड की जीत की संभावना बनी हुई  है। लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड के ओपनर    रॉरी बर्न्स और  हसीब  हमीद  अब तक 77 रन की साझेदारी  कर चुके हैं ।

T20 World Cup 2021 के  लिए पाकिस्तान की टीम का हुआ ऐलान , जानें किन खिलाड़ियों को मिला मौका 

हसीब   43 और बर्न्स   31 रन बनाकर खेल रहे हैं ।  घर में चौथी पारी में  9 साल बाद ओपनर्स ने शतकीय साझेदारी की है। इंग्लैंड को  मैच की दूसरी पारी में शानदार शुरुआत मिली है।अगर वह विकेटों को बचाकर खेलती हैं तो  भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ा सकती है। आखिरी दिन भारत की जीत का दरोमदार रविंद्र जडेजा पर   होगा जिन्हें  पिच से मदद मिल सकती है । वह   प्लेइंग इलेवन का हिस्सा इकलौते स्पिनर हैं।