×

T20 World cup 2021 में कब- कब किससे  भिड़ेंगी  Team india, जानिए  Full Schedule

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।  आईसीसी ने  मंगलवार को   टी 20 विश्व कप 2021 के लिए  शेड्यूल का ऐलान कर दिया है । आईसीसी ने डिजिटल   शो के जरिए टी 20 विश्व कप के शेड्यूल का ऐलान किया है । बता दें कि टी 20विश्व कप का आयोजन इस साल यूएई  और ओमान में  17 अक्टूबर से  14 नवंबर के  बीच होना।  टी 20 विश्व कप के ग्रुप     1  के सुपर 12  स्टेज के मुकाबले की शुरुआत  23 अक्टूबर से होगी  , जबकि24  अक्टूबर से   ग्रुप 2 के सुपर स्टेज के मुकाबले खेले जाएंगे। आईसीसी टी 20 विश्व कप के राउंड वन यानि सुपर 12  के मुकाबले  17 अक्टूबर से  शुरु होकर 22 अक्टूबर तक खेले जाएंगे।

IND vs ENG Lord's Test जानिए किसे  मिला मैन ऑफ द मैच पुरस्कार, ये तीन खिलाड़ी थे दावेदार

भारत का शेड्यूल 

  टी 20 विश्व कप में भारत के शेड्यूल की बात की जाए तो टीम इंडिया को अपने पहले ही मुकाबले में चिरप्रतिद्विंदी पाकिस्तान से भिड़ंना है । दोनों टीमों के बीच मुकाबला   24 अक्टूबर को खेला जाएगा। वहीं   टूर्नामेंट के दूसरे मैच केत हत भारत का सामना    न्यूजीलैंड से होगा । इसके बाद तीसरे मैच के तहत   टीम इंडिया अफगानिस्तान से भिड़ंगी। वहीं चौथे मैच के तहत भारत का सामना   B1 से होगा ।   और इसके बाद 8 नवंबर को   A2 से भिड़ंत होगी।

IND VS  ENG लॉर्ड्स में  धमाकेदार जीत के साथ कप्तान Kohli ने इन 3 रिकॉर्ड्स पर किया कब्जा 

 बता दें कि  भारत को टी 20 विश्व कप का बड़ा दावेदार माना जा रहा है।  वैसे भी टी 20 विश्व कप से पहले भारतीय खिलाड़ियों को आईपीएल दूसरे चरण के मैच यूएई में खेलने  हैं। आईपीएल के मैचों के जरिए  भारत की टी 20विश्व कप के लिए तैयारी अच्छे से हो पाएगी। बता दें कि आईपीएल 2021 के  दूसरे चरण के मैच  19 सितंबर से शुरु होंगे।

IND vs ENG  लॉर्ड्स में बल्ले से  Mohammed Shami का बड़ा कारनामा, सचिन-विराट जैसे दिग्गजों को पछाड़ा 
 

 भारत ने अब तक  टी 20 विश्व कप  सिर्फ एक बार ही जीता है।साल  2007 में महेंद्र  सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने इतिहास रचते हुए खिताब अपने नाम किया था। भारत टी 20  प्रारूप की   एक सफल टीम है । ऐसे में इस बार देखने वाली बात रहती है कि भारत  विराट की कप्तानी में इतिहास रच पाती है या  नहीं।

टी-20 विश्व कप 2021 में भारत के मुकाबले

24 अक्तूबर बनाम पाकिस्तान

31 अक्तूबर बनाम न्यूजीलैंड

3 नवंबर बनाम अफगानिस्तान

5 नवंबर बनाम B1

8 नवंबर बनाम A2